ईरान के चौबाहर पोर्ट से जुड़ेगा कांडला बंदरगाह
ईरान के चौबाहर पोर्ट से जुड़ेगा कांडला बंदरगाह
Share:

कांडला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कांडाल पोर्ट पर होने वाले लोकार्पण समारोह में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कांडला बंदरगाह पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थितों को संबोधित करते हुए कहा कि यदि हमें भारत को आगे बढ़ाना है वैश्विक अर्थव्यवस्था में भारत को आगे ले जाना है। तो हमारे पास उत्तम से उत्तम बंदरगाहों का होना आवश्यक है। कांडला में जिस तरह का निर्माण हो रहा है क्या उसे लेकर कोई विचार कर सकता है कि ऐसा भी हो सकता है। गौरतलब है कि आज से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। 

मगर आज कांडला ने प्रमुख बंदरगाहों में अपना स्थान बना लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांडला एक तरह का लघु भारत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मिलकर इस पोर्ट की ताकत को बढ़ाया जाए। जिसमें अधोसंरचना और एफिशिऐंसी पर ट्रांसपेरेंसी से काम किया जाए तो बहुत बड़ा लाभ देश को मिलेगा।

हालात ये है कि लोग बिना पानी के रहने को मजबूर हैं मगर कच्छ की धरती में दुनिया को आकर्षित करने की शक्ति है । ईरान के चौबाहर पोर्ट का सीधा संबंध कांडला के बंदरगाह से होगा। इसका अर्थ होगा कि वैश्विक व्यापार में हम अपना पैर मजबूती से जमाऐंगे। उन्होंने कांडला को लघु भारत कहते हुए कहा कि यह भारत के लिए एक बड़ा और प्रमुख स्थल है जहां से हम अपनी व्यापारिक शक्ति को बढ़ा सकते हैं।

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे का निधन, PM मोदी ने बताया निजी क्षति

इस माह के अंत में PM मोदी जाऐंगे जर्मन और रशिया

ICJ ने लगाई कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -