सरहद से 113 किलोमीटर दूर, टेंट में दो दिन गुजारेंगे PM मोदी
सरहद से 113 किलोमीटर दूर, टेंट में दो दिन गुजारेंगे PM मोदी
Share:

धोर्दो : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुजरात यात्रा को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कच्छ की टेंट सिटी में ठहरेंगे। दरअसल यहां अखिल भारतीय पुलिस महानिदेशक महानिरीक्षक सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए विशेष सुरक्षा इंतज़ाम किए गए हैं।  प्रधानमंत्री के लिए विशेषतौर पर बुलेट प्रुफ टेंट तैयार किए गए हैं।

इस पूरे क्षेत्र को नो फ्लाई झोन बना दिया गया है। उल्लेखनीय है कि यह क्षेत्र पाकिस्तानी सीमा से करीब 113 किलोमीटर की दूरी पर ही है। जिसके चलते एहतियातन यहां पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इस दौरान कच्छ रणोत्सव में पर्यटकों के लिए 400 टेंट तैयार किए गए हैं। इन टेंटों में कुछ टेंट पुलिस के अधिकारियों के लिए आरक्षित हैं। यहां आयोजित होने वाली काॅन्फ्रेंस में रैडिकलाइजेशन, असहनशीलता, आईएस और साइबर सुरक्षा के सवाल पर फोकस किया जाना है। टेंट सिटी में विशेषतौर पर काॅंफ्रेंस हाॅल तैयार किया गया है।

दूसरी ओर सांस्कृतिक कार्यक्रमों हेतु स्टेडियम बनाए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां से पड़ने वाली सीमा पर जाकर बीएसएफ जवानों का हौंसला बढ़ाऐंगे। यहां पर वे सुरक्षा को लेकर जवानों से चर्चा भी करेंगे। उल्लेखनीय है कि 18 दिसंबर से डीजीपी काॅन्फ्रेंस कच्छ के रण में आयोजित की जा रही है। यहां पर करीब 500 अधिकारी आतंकवाद के मसले पर चर्चा करेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -