राष्ट्रपति को लोकसभा भंग करने का प्रस्ताव सौंपेंगे पीएम मोदी, लेंगे कैबिनेट की बैठक

नई दिल्‍ली: 2019 लोकसभा चुनाव पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज साउथ ब्‍लॉक में केंद्रीय मंत्रिमंडल की आखिरी बैठक होगी. यह बैठक शाम पांच बजे होगी. इसके बाद पीएम मंत्रिपरिषद की बैठक में भी शामिल होंगे. यहां 16वीं लोकसभा को भंग करने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा, जिसे प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्रपति को सौंपा जाएगा.

प्रधानमंत्री 16वीं लोकसभा भंग करने को लेकर इस प्रस्ताव को राष्‍ट्रपति को सौपेंगे. जाहिर तौर पर राष्ट्रपति उस सिफारिश को स्वीकार कर लोकसभा भंग करने का आदेश जारी करेंगे, जिसकी एक निर्धारित प्रक्रिया होती है. जानकारी के मुताबिक, कल यानि 25 मई को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक होने की संभावना जताई जा रही है. इसके लिए पार्टी ने सभी चुने हुए सांसदों को कल सुबह तक दिल्ली पहुंचने का निर्देश जारी किया है.

सांसदों की बैठक के लिए सदन का सेंट्रल हॉल कल और परसों यानि 25 और 26 मई के लिए बुक करा दिया गया है. इस बैठक में पीएम मोदी को संसदीय दल का नेता चुनने की औपचारिकता पूरी की जाएगी. यहां पीएम मोदी को संसदीय दल का नेता घोषित करने का पत्र तैयार होगा. इसके साथ ही NDA गठबंधन के सहयोगी दलों का भी पत्र सम्मिलित किया जाएगा.

देवबंद रैली आई काम, प्रचंड मोदी लहर में भी 10 सीटें जीत गई बसपा

सारण लोकसभा सीट: भाजपा के राजीव प्रताप रूडी ने खिलाया कमल, राजद के चन्द्रिका राय हारे

पीएम मोदी की जीत से बदला पाकिस्तान का रुख, सुषमा स्वराज के लिए खोला अपना एयरस्पेस

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -