पीएम मोदी की जीत से बदला पाकिस्तान का रुख, सुषमा स्वराज के लिए खोला अपना एयरस्पेस
पीएम मोदी की जीत से बदला पाकिस्तान का रुख, सुषमा स्वराज के लिए खोला अपना एयरस्पेस
Share:

इस्लामाबाद: पीएम मोदी के फिर से सत्ता पर काबिज होते देख पाकिस्तान अपने रवैये में बदलाव करता नज़र आ रहा है. नए घटनाक्रम में पाकिस्तान ने भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के लिए अपना एयर स्पेस खोल दिया है. स्वराज को एससीओ की बैठक में हिस्सा लेने के लिए किर्गिजस्तान की राजधानी बिश्केक पहुंचना था, जिसके लिए उन्हें पाकिस्तान की हवाई सीमा से होकर जाना गुजरना पड़ता और इसके लिए पाक ने अपनी इजाजत दे दी.

पीएम मोदी के फिर से सत्ता पर काबिज होने आहट को देखते हुए पाकिस्तान के सुर बदले हुए नज़र आ रहे हैं. दो दिवसीय एससीओ की बैठक में भाग लेने के लिए 21 मई को सुषमा स्वराज को बिश्केक पहुंचना था, जिसके लिए पाक ने उन्हें अपनी वायु सीमा से जाने की इजाजत दे दी है. अब नरेंद्र मोदी फिर से सत्ता पर आसीन हो गए हैं तो पाकिस्तान अपने रवैये में बदलाव ला रहा है.

14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच संबंध तल्ख हो गए हैं. किन्तु अब पाकिस्तान अपने रवैए में नरमी के संकेत दे रहा है. इसके शुरुआती संकेत के रूप में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के किर्गिजस्तान की राजधानी बिश्केक में एससीओ की बैठक में हिस्सा लेने और आने के लिए अपने एयर स्पेस खोल देना है. तनावपूर्ण माहौल के बीच पाक ने भारत के लिए अपना और स्पेस बंद कर रखा है.

भारत में हुए लोकसभा चुनाव दुनिया भर के लोगों के लिए प्रेरणा - अमेरिका

फलस्तीन के राष्ट्रपति ने दी पीएम मोदी को जीत की बधाई

83 : शूटिंग के पहले फिल्म की कास्ट 1983 की वेस्टइंडीज़ टीम से करने वाली है मुलाकात!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -