आज वैभव समिट का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, हज़ारों भारतीय वैज्ञानिक और शिक्षाविद लेंगे हिस्सा
आज वैभव समिट का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, हज़ारों भारतीय वैज्ञानिक और शिक्षाविद लेंगे हिस्सा
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी आज गांधी जयंती के मौके पर वैश्विक भारतीय वैज्ञानिक (वैभव) शिखर सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे. यह सम्मेलन अंतर्राष्ट्रीय और प्रवासी भारतीय अनुसंधानकर्ताओं और शिक्षाविदों को एक मंच प्रदान करता है. PMO की तरफ से जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि इस सम्मेलन का मकसद भारतीय मूल के दिग्गजों को एक मंच पर लाना है जो पूरी दुनिया की अकादमिक और शोध संस्थाओं से संबंधित हैं.

पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए 2 से 31 अक्टूबर तक चलने वाले इस सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे. मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, ''वैभव शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने को उत्सुक हूं. यह सम्मेलन भारतीय मूल के वैश्विक वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं को साथ लाता है. दो अक्टूबर की शाम 6:30 बजे आप भी हमारे साथ जुड़िए.'' इस सम्मेलन में 55 देशों के भारतीय मूल के 3000 से ज्यादा वैज्ञानिक, शिक्षाविद और 10 हजार से अधिक प्रवासी वैज्ञानिक और शिक्षाविद हिस्सा लेंगे.

वहीं पीएम मोदी ने जल जीवन मिशन को असरदार तरीके से लागू करने के लिए तमाम ग्राम प्रधानों और सरपंचों को पत्र लिखा है. पीएम मोदी ने पत्र में बताया है कि किस तरह से जनभागीदारी से इस मिशन ने इतिहास रच दिया है. इस मिशन के जरिए जलापूर्ति की समस्या का न केवल निराकरण होगा, बल्कि जल जनित रोगों जैसे हैजा, पेचिश, दस्त, इंसेफेलाइटिस, टाइफाइड आदि से निपटने में भी मदद मिलेगी. पीएम मोदी ने लोगों और ग्राम पंचायतों से जल जीवन मिशन को एक जन आंदोलन बनाने का आग्रह किया है.

लक्ष्मी विलास बैंक में होगा बड़ा बदलाव, RBI जल्द लेगी फैसला

लॉकडाउन में स्थगित हुई उड़ानों की टिकट का मिलेगा रिफंड: सर्वोच्च न्यायालय

जल्द एक और राहत पैकेज का ऐलान कर सकती है सरकार, जानिए इसमें क्या होगा ख़ास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -