जल्द एक और राहत पैकेज का ऐलान कर सकती है सरकार, जानिए इसमें क्या होगा ख़ास
जल्द एक और राहत पैकेज का ऐलान कर सकती है सरकार, जानिए इसमें क्या होगा ख़ास
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से देश की टूटी अर्थव्यवस्था की कमर को दुरुस्त करने के लिए वित्त मंत्रालय की ओर से राहत पैकेज घोषित कराने की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। इस संबंध में एक प्राइवेट चैनल के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बताया जा रहा है कि जल्द ही सरकार एक और राहत पैकेज का ऐलान करने जा रही है, जो पिछले पैकेज के मुकाबले छोटा होगा। 

इस पैकेज में कोरोना और लॉकडाउन से प्रभावित हुए सेक्टरों जैसे होटल, टूरिज्म, एविएशन और हॉस्पिटैलिटी पर विशेष बल दिया जाएगा। कोरोना महामारी के संकटकाल में लॉकडाउन से हुए सबसे अधिक नुकसान वाले क्षेत्रों में सुधार के लिए ये पैकेज दिया जाएगा। वहीं, इस खबर के आने से स्पाइस जेट, डेल्टाकॉर्प जैसे शेयरों में जबरदस्त उछाल आया है। बताया जा रहा है कि इस राहत पैकेज का कभी भी ऐलान हो सकता है।

सूत्रों के अनुसार, आने वाला राहत पैकेज अपने आखिरी चरण में पहुंच गई है। इस पैकेज का ऐलान कभी भी किया जा सकता है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ये पैकेज पहले पैकेज के काफी छोटा होगा। किन्तु इस राहत पैकेज में होटल, टूरिज्म, एविशएशन जैसे सेक्टर पर विशेष जोर दिया जाएगा। इस बारे में पीएमओ और वित्त मंत्रालय के बीच 3-4 दौर की मीटिंग हो चुकी है।

डेबिट और क्रेडिट कार्ड के लिए आज से बदल जाएंगे ये नियम, जानिए क्या होगा नया

DGCA का फैसला, 31 अक्टूबर तक जारी रहेगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक

पेट्रोल-डीज़ल के दाम में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -