दूसरे चरण में PM मोदी समेत मुख्यमंत्रियों को लगेगी Covid-19 वैक्सीन
दूसरे चरण में PM मोदी समेत मुख्यमंत्रियों को लगेगी Covid-19 वैक्सीन
Share:

नई दिल्ली: इस समय देश में चल रहे सामूहिक वैक्सीनेशन अभियान को लेकर एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल इस सामूहिक वैक्सीनेशन अभियान के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी जाएगी। एक मीडिया रिपोर्ट को माने तो पीएम मोदी ही नहीं बल्कि राज्य के सभी मुख्यमंत्रियों को वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में कोविड-19 वैक्सीन लगेगी। इस समय चल रही वैक्सीनेशन प्रक्रिया में आम जनता भाग लेने से कतरा रही है।

उनके इसी व्यवहार को बदलने के लिए और उनके डर को दूर भगाने के लिए यह कदम उठाया गया है। आप सभी जानते ही होंगे भारत में अब तक कुल 8,06,484 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई जा चुकी है। अगर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की माने तो 21 जनवरी को सुबह 7 बजे तक कुल 8,06,484 लोगों को कोविड-19 प्रतिरोधी टीका लगाया जा चुका है। वहीं बीते 24 घंटों में कुल 2,398 सत्रों में 1,31,649 लोगों का टीकाकरण किया गया।

बताया जा रहा है टीकाकरण के अब तक 14,118 सत्र आयोजित किए जा चुके हैं। इसी बीच कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को तेज गति से आगे बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार ने को-विन एप को अपडेट किया है। जी दरअसल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एप में 'अलॉट बेनिफिशियरी' यानी लाभार्थी को अलॉट के लिए एक फीचर जोड़ा है। कहा जा रहा है एप में हुए नए सुधार से सरकारी अस्पतालों में होने वाले वैक्सीनेशन में वृद्धि हो सकती है। अभी इस समय इन्ही खामियों के चलते सरकारी अस्पताल वैक्सीनेशन लक्ष्य की आधी संख्या तक पहुंचने के लिए संघर्षरत हैं।

रिलीज हुआ फिल्म ‘इंडिया लॉकडाउन’ का पहला पोस्टर, जानिए स्टारकास्ट

सुशांत की पहली बर्थ एनिवर्सरी पर बोलीं कंगना- 'सेलिब्रेट करें सुशांत का दिन'

हमें बिडेन युग में नए अमेरिकी फैसले का करना होगा इंतजार: फिलिस्तीनी अधिकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -