UN में बोले पीएम मोदी- 'आयुष्मान भारत दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ स्कीम'
UN में बोले पीएम मोदी- 'आयुष्मान भारत दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ स्कीम'
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी यूनाइटेड नेशंस (UN) को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी यह संबोधन संयुक्त राष्ट्र की 75वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्‍या पर न्‍यूयॉर्क में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में दे रहे है. भारत के संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का अस्थायी सदस्य चुने जाने के बाद पीएम मोदी का यह पहला संबोधन है.

यूनाइटेड नेशंस अपने वर्चुअल संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि सबको भोजन के लिए हम खाद्य सुरक्षा लेकर आए. हमारे खाद्य सुरक्षा योजना से 830 मिलियन नागरिकों को लाभ मिला है. पीएम आवास योजना के जरिए 2022 तक हर भारतीय के सिर के ऊपर अपनी क्षत होगी जब भारत अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा होगा. दूसरे विश्वयुद्ध के बाद दुनिया बदल गई है. भारत हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है. हम अपनी महिलाओं को सशक्त बनाने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं. पिछले 6 साल में हमने डायरेक्ट बिनिफिशियर प्रोग्राम के लिए 40 करोड़ बैंक खाते खोले हैं. जरूरतमंद लोगों के खाते में सीधे पैसे पहुंचाए.

पीएम मोदी ने कहा, "हम एजेंडा 2030 को पूरा करने के लिए प्रयासरत हैं. हम विकासशील देशों की मदद कर रहे हैं. हमारा उद्देश्य है सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास." पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमने गरीबों के लिए घर बनाए. हमने गरीबों के इलाज के लिए आयुष्मान योजना चलाई. आयुष्मान भारत दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थ योजना है. पांच साल में हमने 38 मिलियन कार्बन उत्सर्जन कम किया. सिंगल यूज प्लास्टिक बैन का अभियान चलाया.

HCL Tech के चेयरमैन पद से हटे शिव नाडर, बेटी रौशनी को मिली कंपनी की कमान

सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव

अब प्लेन में भी जरूरी 'दो गज' की दूरी, Indigo ने पेश किया ख़ास ऑफर`

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -