पीएम मोदी ने समुद्र किनारे लिखी कविता का तमिल अनुवाद किया शेयर
पीएम मोदी ने समुद्र किनारे लिखी कविता का तमिल अनुवाद किया शेयर
Share:

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले दिनों तमिलनाडु के महाबलीपुरम के दौरे पर थे। वह वहां चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ अनौपचारिक बातचीत में शरीक होने पहुंचे थे। पीएम मोदी ने इस दौरान समुद्र किनारे बैठकर कविता लिखी थी। उन्होंने ट्विटर पर इस कविता का तमिल अनुवाद शेयर किया। पीएम मोदी ने कविता के तमिल अनुवाद की तस्वीर ट्वीट कर कहा, ' महाबलीपुरम में समुद्र तट पर मैंने एक कविता लिखी थी, ये रहा उसका तमिल अनुवाद।'

अपनी आठ-पैराग्राफ की कविता में, प्रधानमंत्री ने महासागर के सूर्य से सबंध, लहर और इसके दर्द और संयम को बताया है। उन्होंने 13 अकटूबर को ट्विटर पर इस कविता को साझा करते हुए कहा था, 'मैं महाबलीपुरम समुद्र तट पर सुबह की सैर के दौरान समुद्र के साथ बातचीत में खो गया था।'यह बातचीत मेरी भाव विश्व को व्यक्त करता है। मैं इसे कविता के रूप में आपके साथ साझा कर रहा हूं।' पीएम मोदी को 12 अक्टूबर की सुबह महाबलीपुरम के समुद्र तट पर भी घूमते देखा गया था।इस दौरान उन्होंने एक तीन मिनट का वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें वो समुद्र तट किनारेप्लास्टिक की बोतल और कूड़ा इकट्ठा करते दिखाई दिए।

इस माध्यम से उन्होंने देश की जनता को स्वच्छता का संदेश दिया। ज्ञात हो कि पीएम ने बीते माह न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन के दौरान तमिल कवि कनियन पुंगुनद्रनार का जिक्र किया था। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग दो दिवसीय अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के लिए भारत के दौरे पर आए थे। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच रिश्तों में उपजने वाले छोटे-मोटे तनावों को बड़ी समस्या न बनने देने की सहमति बनी,ताकि तनाव से साझा भविष्य तलाशने की कोशिशों पर कोई असर ने पड़े।

एक साथ चार राज्यों में शुरू हुई फ्लाइट सर्विस, सीएम ने दिखाई हरी झंडी

सिर्फ एक क्लिक पर मतदाताओं को मिलेगी सारी जानकारी, चुनाव आयोग ने लॉन्च किया एप

मध्यप्रदेश: इंदौर के लोगों को मिलेगा में चिकित्सा विज्ञान का न्यू ईयर गिफ्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -