पीएम मोदी को मिला 'फिलिप कोटलर' राष्ट्रपति अवार्ड, "राष्ट्र के लिए उत्कृष्ट नेतृत्व'' के लिए हुए सम्मानित

Jan 14 2019 04:39 PM
पीएम मोदी को मिला 'फिलिप कोटलर' राष्ट्रपति अवार्ड,

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को आज सोमवार को पहली बार फिलिप कोटलर राष्ट्रपति पुरस्कार मिला है. यह पुरस्कार 'लोगों, लाभ और ग्रह' की ट्रिपल-बॉटम-लाइन पर केंद्रित है. यह एक राष्ट्र के नेता को प्रतिवर्ष प्रदान किया जाता है, प्रधान मंत्री कार्यालय द्वारा जारी किए गए एक बयान में इस बात की पुष्टि की गई है.

सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत, सेंसेक्स के साथ निफ़्टी भी लुढ़का

पुरस्कार प्रशस्ति पत्र के मुताबिक, पीएम मोदी को उनके "राष्ट्र के लिए उत्कृष्ट नेतृत्व" के लिए चुना गया था. पुरस्कार प्रशस्ति पत्र में लिखा था कि "भारत के प्रति उनकी निस्वार्थ सेवा, उनकी अथक ऊर्जा के कारण देश में संयुक्त रूप से असाधारण आर्थिक, सामाजिक और तकनीकी विकास हुआ है". प्रशस्ति पत्र में यह भी कहा गया है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में, भारत को अब नवाचार और मूल्य वर्धित विनिर्माण (मेक इन इंडिया) के साथ-साथ सूचना प्रौद्योगिकी, लेखा और वित्त जैसी व्यावसायिक सेवाओं के लिए एक वैश्विक केंद्र के रूप में पहचाना जाता है.

पहली बार अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जाने के लिए उत्सुक था यह टीवी एक्टर

बयान में मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व के हवाले से कहा गया है कि सामाजिक लाभ और वित्तीय समावेशन के लिए विशिष्ट पहचान संख्या, आधार सहित डिजिटल क्रांति (डिजिटल इंडिया) भी पीएम मोदी के नेतृत्व का परिणाम है. बयान में कहा गया है कि, मेक इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया, डिजिटल इंडिया और स्वच्छ भारत जैसी पहल पीएम मोदी के नेतृत्व में हुई है. "जिन्होंने भारत को दुनिया में सबसे आकर्षक विनिर्माण और व्यावसायिक स्थलों में से एक के रूप में खड़ा किया है". 

खबरें और भी:-

महाधिवेशन समाप्त होने के बाद एक्शन मोड में आई भाजपा, शुरू हुआ बैठकों का दौर

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण में युवाओं के लिए वैकेंसी, जानिए क्या है आवेदन की प्रक्रिया ?

1 लाख रु वेतन, रिसर्च एसोसिएट्स करें अप्लाई