थाईलैंड पहुंचे पीएम मोदी, कहा- RCEP समझौते में है सभी देशों का हित
थाईलैंड पहुंचे पीएम मोदी, कहा- RCEP समझौते में है सभी देशों का हित
Share:

बैंकाक: पीएम नरेंद्र मोदी अपने तीन दिवसीय दौरे पर थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी अपने इस दौरे के दौरान सबसे पहले भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे.  थाईलैंड में भारतीय समुदाय की संख्या लगभग ढाई लाख है. इस दौरान पीएम मोदी गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के उपलक्ष्य में स्मृति सिक्का भी जारी करेंगे.

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा है कि 'पारस्परिक रूप से लाभकारी' क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (RCEP) भारत और इस वार्ता में शामिल सभी राष्ट्रों के हित में हैं. सभी पक्ष इसका पूरा फायदा उठायेंगे.' पीएम मोदी ने स्थानीय मीडिया को दिए गए साक्षात्कार में कहा कि, "हमने स्पष्ट तौर पर उचित प्रस्ताव रखे हैं और पूरी ईमानदारी के साथ बातचीत में भाग ले रहे हैं. हम इस बातचीत में शामिल देशों की महत्वाकांक्षाओं को देखना चाहते हैं. जो भी बातें उनकी ओर से रखी जाएंगी, उन्हें स्वीकारने और उनका निराकरण करने के लिए तैयार हैं."

आपको बता दें कि बैंकॉक में होने वाली 16 एशियाई देशों की व्यापारिक मीटिंग के दौरान रीजनल क्रॉम्प्रहेंसिव इकोनॉमिक पार्टनरशिप (RCEP) की घोषणा होनी है. इस पर विश्व भर की निगाहें लगी हुई हैं. बताया जा रहा है कि यदि इस समझौते को अंतिम रूप देने में सफलता मिलती है तो दुनिया का सबसे बड़ा मुक्त व्यापार क्षेत्र बनाया जा सकेगा. 

उज्बेकिस्तान में बोले राजनाथ सिंह, कहा- आतंकवाद से लड़ने के लिए कानूनों को मजबूत करना जरूरी

कांग्रेस नेता ने सोनिया गाँधी को लिखा पत्र, कहा- शिवसेना के साथ मिलकर बनाएं सरकार

बंगला आवंटन मामले में शिवपाल यादव समेत अन्य नेताओं को उच्च न्यायालय का नोटिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -