उज्बेकिस्तान में बोले राजनाथ सिंह, कहा- आतंकवाद से लड़ने के लिए कानूनों को मजबूत करना जरूरी
उज्बेकिस्तान में बोले राजनाथ सिंह, कहा- आतंकवाद से लड़ने के लिए कानूनों को मजबूत करना जरूरी
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि आतंकवाद और उसका समर्थन करने वालों से मुकाबले के लिए वर्तमान अंतर्राष्ट्रीय कानूनों और तंत्र को बगैर किसी अपवाद के मजबूत बनाने की आवश्यकता है और इस मामले में किसी भी तरह का दोहरा मापदंड नहीं अपनाया जाना चाहिए। राजनाथ सिंह ने शनिवार को उज्बेकिस्तान की राजधानी ताशकंद में शंघाई सहयोग संघ (SCO) के सदस्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों की परिषद की 18 वीं बैठक में पीएम नरेन्द्र मोदी के प्रतिनिधि के तौर पर पहुंचे थे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि,''आतंकवाद हमारे समाज में लगतार अशांति फैला रहा है और विकास के प्रयासों में बाधा पहुंचा रहा है। SCO देशों के लिए आवश्यक है कि वे इस समस्या से निपटने के लिए एकजुट हों।'' राजनाथ सिंह ने जोर देते हुए कहा कि वैश्विकरण की प्रक्रिया ने सदस्य देशोंं के लिए विकास के मौके दिए हैं, किन्तु इसके साथ ही विकासशील देशों के लिए कई जटिल खतरे भी पैदा हुए हैं।

राजनाथ सिंह ने सदस्य देशों का आह्वान किया कि वे आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन, गरीबी उन्मूलन, पिछडेपन, रोगों और असमानता जैसी चुनौतियों को मात देने के लिए ​मिलकर काम करें। उन्होंने कहा कि,'' मेरा मानना है​ कि यह मीटिंग हमारे समान लक्ष्यों और उद्देश्यों को हासिल करने की दिशा में ठोस कदम उठाने का अवसर साबित होगी। इस मायने में एससीओ की यह मीटिंग बेहद महत्वपूर्ण है। ''

कांग्रेस नेता ने सोनिया गाँधी को लिखा पत्र, कहा- शिवसेना के साथ मिलकर बनाएं सरकार

बंगला आवंटन मामले में शिवपाल यादव समेत अन्य नेताओं को उच्च न्यायालय का नोटिस

महाभियोग की कार्यवाही से भड़के ट्रम्प, कहा- ये लोकतंत्र और संविधान पर हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -