हुआ कॉल ड्राप तो मिलेगा पैसा

हुआ कॉल ड्राप तो मिलेगा पैसा

नई दिल्ली : हमेशा से देखा गया है कि देश में कॉल ड्राप की समस्या चरम पर बनी हुई है, लेकिन इस समस्या से निजात पाने के लिए अब सरकार भी अपने कदम बढ़ाने जा रही है. मामले में बताया जा रहा है कि सरकार कॉल ड्राप मामले में उपभोक्ताओं को एक से पांच रूपये तक का भुगतान करने का मन बना रही है यानी कि यदि आपकी कॉल ड्राप होती है तो आपको सरकार की ओर से एक से पांच रूपये तक का भुगतान किया जायेगा.

इस मामले में इस हफ्ते में ही भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) भी अपना परिपत्र जारी कर देगा. जबकि इस मामले में ही निजी दूरसंचार कम्पनियों का यह कहना है कि कॉल ड्राप होने से भी उपभोक्ताओं को किसी तरह का कोई नुकसान नही होता है. साथ ही आपको यह भी बता दे कि जहाँ दिल्ली के कुछ इलाकों में कॉल ड्राप की समस्या लगातार बढ़ते ही जा रही है वहीँ मुंबई में भी इस समस्या ने अपने पैर पसार रखे है. इसके साथ ही पूरे देश में यह समस्या बढ़ते ही जा रही है.

आपको यह भी बता दे कि यह बात उस वक़्त गंभीर हो गई जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले पर चिंता व्यक्त की और साथ ही दूरसंचार मंत्री रवि शंकर प्रसाद से भी यह कहा था कि जल्द से जल्द इस समस्या से निपटने के उपाय किये जाये. मामले में माना जा रहा है कि ट्राई सभी दूरसंचार कम्पनियों को यह सुझाव भी दे सकता है कि वे कॉल ड्राप की उचित रूप से भरपाई करे. जबकि ऑपरेटर्स इसके लिए यह पहले ही बता चुके है कि वे इस तरह की किसी भी कटौती के खिलाफ है.