माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिलगेट्स ने की PM मोदी से मुलाकात
माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिलगेट्स ने की PM मोदी से मुलाकात
Share:

नई दिल्ली : माइक्रोसॉफ्ट के रचयिता बिल गेट्स ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। परोपकारी कार्यो में लिप्त बिलगेट्स ने शुक्रवार को भारत सरकार के साथ मिलकर काम करने की इच्छा जताई। उन्होने भारतीय समावेशन प्रयासों को मजबूत करने के लिए मदद की पेशकश की। गेट्स ने मोदी से मुलाकात के दौरान स्वच्छ ऊर्जा की जरुरत पर भी बल दिया। उन्होने कहा कि स्वच्छ ऊर्जा की लागत हाइड्रोकार्बन के लेवल तक कम होनी चाहिए। इस मुलाकात में ऊर्जा संबंधी मुद्दो, वितीय समावेशन, स्वच्छता, स्वास्थय और पोषण समेत कई पहलुओं पर चर्चा हुई।

पीएमओ द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार गेट्स ने भारतीय अर्थव्यवस्था में आई तेजी की भी प्रशंसा की। गेट्स ने कहा कि भारत में वितीय समावेशन में बेतहाशा प्रगति हुई है। जारी बयान में यह भी कहा गया है कि भारत में हाइब्रिड भुगतान बैंक तैयार करने के लिए वर्तमान डाक संरचना को और भी मजबूत करने की जरुरत है। गेट्स ने स्वच्छ ऊर्जा के प्रयासों की भी सराहना की।

क्या है हाइब्रिड बैंक

यह बैंको के पोस्ट क्राइसिस मॉडल का हिस्सा है। जो पारंपरिक बिजनेस को नए तकनीक से चलाने की कला है। साधारणतः यह डजिटल और ऑनलाइन बैंकिंग का रुप है। दुनिया के करीब 60 फीसद लोग आज ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर रहे है।  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -