1 जून से क्या-क्या खुलेगा ? लॉकडाउन-5 पर पीएम मोदी के साथ अमित शाह ने की चर्चा
1 जून से क्या-क्या खुलेगा ? लॉकडाउन-5 पर पीएम मोदी के साथ अमित शाह ने की चर्चा
Share:

नई दिल्‍ली: लॉकडाउन को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक की है। पीएम आवास पर लगभग डेढ़ घंटे तक दोनों की बैठक चली। जानकारी के अनुसार, बैठक में लॉकडाउन 5 में कहां कितनी ढील देनी चाहिए इसी पर चर्चा हुई है। केंद्र सरकार लॉकडाउन को लेकर एक नई गाइडलाइन पर काम कर रही है, जिसके तहत 1 जून से देश के अधिकतर हिस्सों से लॉकडाउन की पाबंदियां हटा दी जाएंगी।

बताया जा रहा है कि देश के 13 शहरों को छोड़कर बाकी सभी हिस्सों से बंदिशें हटाई जा सकती है। होटलों, मॉल्स और रेस्ट्रॉन्ट्स को भी 1 जून से खोलने की अनुमति दी जा सकती है। मुख्यमंत्रियों के साथ वार्ता के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी से नई गाइडलाइन पर चर्चा की। जानकारी के अनुसार, कल अगले 15 दिनों के लिए पूरे देश में लागू किए जाने वाले दिशानिर्देश जारी हो सकते हैं। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, लॉकडाउन के पांचवे चरण में रेड जोन को नए तरीके से परिभाषित किया जाएगा।

इसके साथ ही राज्‍यों को और भी अधिक अधिकार दे दिए जाएंगे ताकि वह सभी निर्णय ले सके। अभी तक केंद्र सरकार की गाइडलाइंस को कम नहीं किया जा सकता है,  किन्तु अब राज्‍य सरकारों को अधिक से अधिक शक्ति देने बात सामने आ रही है। वहीं एक राज्‍य से दूसरे राज्‍य से समन्‍वय में सबसे अधिक समस्या आ रही है। इसको लेकर गृह मंत्रालय द्वारा काम किया जाएगा ताकि इस प्रकार की समस्याओं से निपटा जा सके। ऐसे में माना जा रहा है कि लॉकडाउन के अगले चरण में देश के 13 कोरोना हॉटस्पॉट शहरों पर फोकस किया जाएगा।

नकवी का बड़ा बयान- अगर जफरुल इस्लाम मेरे आधीन होते तो कान पकड़कर निकाल देता

राहुल की तो उनके सीएम भी नहीं सुनते, उनकी बातों में वजन नहीं होता - रविशंकर प्रसाद

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के लापता पोस्टर पर भाजपा प्रवक्ता ने की टिप्पणी, स्वास्थ्य पर कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -