सैनिकों के लिए अच्छी खबर, मोदी 28 अगस्त को कर सकते है वन रैंक वन पेंशन का एलान
सैनिकों के लिए अच्छी खबर, मोदी 28 अगस्त को कर सकते है वन रैंक वन पेंशन का एलान
Share:

नई दिल्ली : वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) के लिए नौ दिनों से अनशन कर रहे पूर्व सैनिको के लिए खुशखबरी है कि मोदी सरकार जल्द ही वन रैंक वन पेंशन का एलान कर सकती है। सूत्रों से मिली खबर के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 अगस्त को वन रैंक, वन पेंशन का ऐलान कर सकते हैं। खबर है कि इस संबंध में मोदी ने मंत्रालयों से बात कर ली है. हालाँकि इस बारे में अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। खबर है कि पूर्व सैनिको का आंदोलन तेज होने के कारण मोदी सरकार ने यह फैसला लिया है।

गौरतलब है कि नौ दिनों से अनशन कर रहे अवकाश प्राप्त कर्नल पुष्पेंद्र सिंह की हालत ख़राब हो गई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहाँ उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। अस्पताल के प्रवक्ता ने बताया, "उनकी हालत अब स्थिर है और उनमें सुधार है।" पुष्पेंद्र सिंह की जगह साहेब सिंह अनशन पर बैठ गए हैं। अवकाश प्राप्त हवलदार मेजर सिंह और अशोक चव्हाण पहले से ही भूख हड़ताल पर हैं। इन सभी लोगों की सेहत सामान्य बनी हुई है। उम्मीद की जा रही है कि रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर मंगलवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात कर उन्हें पूर्व सैनिकों के आंदोलन की जानकारी देंगे।

पूर्व सैनिकों ने रक्षामंत्री से आग्रह भी किया है कि वह उनकी प्रधानमंत्री से मुलाकात करा दें। सरकार ने पूर्व सैनिकों से अपील की हुई है कि 26 अगस्त से पहले अपने आंदोलन को और तेज न करें। पूर्व सैनिकों के प्रदर्शन और क्रमिक अनशन का मंगलवार 72वां दिन है। देश में करीब 24 लाख अवकाश प्राप्त सैनिक हैं और 6.5 लाख सैनिकों की विधवाएं हैं। ओआरओपी पर अमल होने से इन्हें आर्थिक लाभ होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -