पीएम मोदी ने   इंडोनेशिया के लोगों को एक माह का निशुल्क वीजा दिया
पीएम मोदी ने इंडोनेशिया के लोगों को एक माह का निशुल्क वीजा दिया
Share:

जकार्ता : तीन देशों की विदेश यात्रा के पहले पड़ाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में कई कार्यक्रमों में शामिल हुए .पीएम मोदी का इंडोनेशिया के राष्ट्रपति भवन में शाही स्वागत हुआ .दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग सहित कुल 15 समझौते किए गए.

इस अवसर पर जकार्ता में पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय को संबोधित कर कहा कि सवा सौ करोड़ भारतीयों ने मुझ जैसे एक साधारण नागरिक को प्रधान सेवक बनाया , वैसे ही इंडोनेशिया की जनता ने राष्ट्रपति विडोडो को चुना. पीएम मोदी ने इंडोनेशिया के नागरिकों के लिए 30 दिन के लिए भारत यात्रा के लिए नि:शुल्क वीजा की व्यवस्था किए जाने की घोषणा की.इंडोनेशिया सहित 163 देशों के लोगों को ई-वीजा की सुविधा दी गई है. ई-वीजा पर भारत आने वाले पर्यटकों की संख्या में करीब 150 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

उल्लेखनीय है कि यहां पीएम मोदी ने कहा कि भारतीयों के प्रतिनिधि के रूप में उन लाखों बंधुओं और बहनों से मिलने की इच्छा रहती है. जिनका मूल भारत भूमि में है. भारत और इंडोनेशिया का संस्कृत और संस्कृति का रिश्ता है. आप सभी जो इंडोनेशिया में आज रच बस गए है, हमारे इस रिश्ते की मजबूत कड़ी है.भारत में रिकॉर्ड स्तर पर विदेशी निवेश का जिक्र कर कहा कि अब यह 400 बिलियन डॉलर के पार पहुंच गया है. बाद में प्रधानमंत्री जकार्ता की सबसे बड़ी इस्तिकलाल मस्जिद गए. यहां उनके साथ इंडोनेशिया के राष्ट्रपति भी मौजूद थे .

यह भी देखें 

पीएम मोदी का 5 दिवसीय विदेश दौरा आज से

योग दिवस पर उत्तराखंड में रहेंगे पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -