सौराष्ट्र को मिलेगा सिंचाई और पीने के लिये नर्मदा का पानी, मोदी ने किया परियोजना का शुभारंभ
सौराष्ट्र को मिलेगा सिंचाई और पीने के लिये नर्मदा का पानी, मोदी ने किया परियोजना का शुभारंभ
Share:

जामनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात के जामनगर SAUNI प्रोजेक्ट के पहले फेज का उद्घाटन किया और इसके बाद जनसभा को संबोध‍ित किया। इस दौरान PM मोदी ने कहा कि जब वे दिल्ली पहुंचे तो गुजरात में मिली सीख ने उनकी बहुत मदद की। SAUNI प्रोजेक्ट को लेकर PM मोदी ने कहा कि अब सौराष्ट्र के लोगों को भी पीने और सिंचाई के लिये नर्मदा का पानी मिल सकेगा। यह प्रोजेक्ट ऐसी पहल है, जिस पर हर गुजराती गर्व महसूस करेगा। मोदी ने कहा कि देश का विकास करना ही उनकी सरकार का पहला लक्ष्य है। उनका कहना था कि उनकी सरकार ने किसानों और गरीबों के हितों का हमेशा ध्यान रखा है।

गौरतलब है कि जिस परियोजना के प्रथम चरण का शुभारंभ मंगलवार को मोदी ने किया, उसकी घोषणा उन्होंने गुजरात के सीएम रहते हुये की थी। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार गुजरात के जामनगर पहुंचे थे। यहां उनके स्वागत के लिये बीजेपी के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों के साथ ही राज्य सरकार के मंत्री आदि जुटे। उन्होंने सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण फाॅर इरीगेशन प्रोजेक्ट के पहले चरण का शुभारंभ किया। यह परियोजना लगभग 12 करोड़ की है और इसके शुरू होने के बाद सौराष्ट्र के लोगों को पेयजल व सिंचाई के लिये पानी की किल्लत समाप्त हो जायेगी।

शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान राज्य के सीएम विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल तथा अन्य कई मंत्रिगण मौजूद थे। परियोजना शुभारंभ के बाद मोदी सणोसारा में रैली को संबोधित करने के लिये पहुंचने वाले है। इधर राजकोट के कलेक्टर विक्रांत पांडे ने बताया कि परियोजना के तहत 115 से अधिक डैम बनाये जायेंगे और इनमें नर्मदा का पानी संरक्षित किया जायेगा।

ट्रेड यूनियनों का शुक्रवार को प्रस्तावित हड़ताल रद्द करने से इंकार, पीएम मोदी ने बुलाई आपात बैठक

चीनी दूतावास के बाहर बलोच और सिंध नेताओं का ज़ोरदार प्रदर्शन..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -