चीनी दूतावास के बाहर बलोच और सिंध नेताओं का ज़ोरदार प्रदर्शन, पीएम मोदी के समर्थन में लगे नारे :लन्दन
चीनी दूतावास के बाहर बलोच और सिंध नेताओं का ज़ोरदार प्रदर्शन, पीएम मोदी के समर्थन में लगे नारे :लन्दन
Share:

लंदन: लंदन स्थित चीनी दूतावास के बहार  बलोच और सिंध नेताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया. साथ ही उन्होंने पीएम मोदी के समर्थन में नारे भी लगाए. गौरतलब है की बलूचिस्तान का मुद्दा गरमाता जा रहा है. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बलोच और सिंध के नेता पाकिस्तान और चीन के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं.

जानकारी के अनुसार, चाइना दूतावास के सामने बलूचिस्तान समर्थकों ने ‘पीएम मोदी फॉर बलूचिस्तान’ और ‘कदम बढ़ाओ मोदी जी हम तुम्हारे साथ हैं’ जैसे नारे लगाए. इसके साथ ही बलोच नेता नूरदीन मेंगाल ने कहा कि पाकिस्तान और चीन की यही नीति है कि जो चीज छीन सकते हो उसे छीनों. बलोच नेता चाइना-पाक आर्थिक गलियारे(सीपीईसी) को लेकर प्रदर्शन करने पहुंचे थे. इस बीच चाइनीज थिंकटैंक ने बलूचिस्तान मामले में भारत को चेतावनी दी है.

इससे पहले पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर और बलूचिस्तान के इलाकों में भी जोरदार प्रदर्शन हुए हैं. वहां के लोगों का कहना है कि इस गलियारे की वजह से वहां को लोगों का या इस इलाके का कोई भला नहीं होगा. प्रदर्शन करने वाले 500 से ज्यादा युवाओं को पाक सेना ने गैरकानूनी ढंग से कैद कर रखा था जिसके बाद उनका गुस्सा और फूट पड़ा था.

इससे पहले पीएम मोदी ने लालकिले से बलूचिस्तान और गिलगित का मसला उठाने के साथ ही कहा था कि पाक अधिकृत कश्मीर का मुद्दा अहम है. इसके बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह का भी बयान आया था कि कश्मीर कोई मसला नहीं बल्कि असली मामला तो पीओके ही है. इस पर पाक काफी तिलमिलाया हुआ है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -