हंगामे से दुखी होकर सदन से बाहर चले गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
हंगामे से दुखी होकर सदन से बाहर चले गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Share:

नई दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र में विपक्ष द्वारा जमकर हंगामा किया गया। इस दौरान विपक्ष द्वारा विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह को पद से हटाए जाने की मांग की जा रही थी। लोकसभा में विपक्ष के हंगामे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुखी हो उठे। इसके बाद वे सदन से बाहर चले गए। जनरल सिंह को पद से हटाने की मांग कर दी गई। इस मांग को लेकर लोकसभा में लगभग 40 मिनट तक बवाल मचता रहा।

इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने हंगामा शांत करवाने का प्रयास किया। मगर उनकी मांग को भी विपक्ष द्वारा दरकिनार कर दिया गया। जब हंगामा अधिक होने लगा तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन से बाहर निकल गए। विपक्षी सांसदों द्वारा दलित हत्याकांड को लेकर दलितों पर अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह को पद से हटाने की मांग कर रहे थे। 

उल्लेखनीय है कि विदेश राज्य मंत्री सिंह ने दलितों की तुलना कुत्तों से कर दी थी। स्पीकर सुमित्रा महाजन द्वारा विपक्षी सदस्यों को शांत करने का प्रयास भी किया गया। उन्हें संसदीय कार्य जारी रखने का आदेश दिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कहा गया कि विदेशमंत्री सुषमा स्वराज और अल्पसंख्यक मसले की मंत्री नजमा हेपतुल्ला आगे की पंक्तियों में बैठे थे। तो दूसरी ओर केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री एम वैंकेया नायडू ने विपक्षी सदस्यों को शांत करने का प्रयास भी किया । मगर वे हंगामा करते रहे। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन से उठकर चले गए। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -