IMA से बोले पीएम मोदी- योग के लाभों पर अध्ययन करें डॉक्टर्स
IMA से बोले पीएम मोदी- योग के लाभों पर अध्ययन करें डॉक्टर्स
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने डॉक्टर्स डे के अवसर पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) से आग्रह किया है कि वे योग के फायदों के लेकर अध्ययन करें। पीएम मोदी ने कहा कि जब डॉक्टर योग पर रिसर्च करते हैं, तो पूरा विश्व इस बात को गंभीरता से लेता है। उन्होंने कहा कि क्या IMA की तरफ से ऐसी स्टडी को मिशन मोड पर आगे बढ़ाया जा सकता है? क्या योग पर आपकी स्टडी इंटरनेशनल जर्नल्स में छप सकती है। 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, 'आज हमारे डॉक्टरों की तरफ से कोरोना प्रोटोकॉल तैयार किया जा रहा है और उसे लागू कराया जा रहा है। हमने देखा है कि कैसे मेडिकल इन्फ्रास्ट्रकचर को इग्नोर किया गया था। हालांकि सभी परेशानियों के बाद भी भारत की स्थिति कई विकसित देशों के मुकाबले भी स्थिर और बेहतर रही।' पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं आप सभी लोगों से आग्रह करता हूं कि पूरी जागरूकता के साथ कोरोना नियमों का पालन करें। 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज कल चिकित्सा जगत से संबंधित लोग योग को प्रमोट करने के लिए आगे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई आधुनिक मेडिकल साइंस संस्थान इस बात पर अध्ययन कर रहे हैं कि आखिर कोरोना संक्रमित होने के बाद कैसे योग लोगों को उबरने में सहायता कर सकता है। पीएम मोदी ने इस अवसर पर डॉक्टरों की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि, 'हमारे डॉक्टरों के ज्ञान और अनुभव के कारण हमें कोरोना वायरस से लड़ने में सहायता मिल रही है। हेल्थ सेक्टर के बजट को भी सरकार की तरफ से दोगुना कर दिया गया है।'

'कोरोना के खिलाफ टीकाकरण हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी', डॉक्टर्स डे पर बोले वेंकैया नायडू

Doctors Day: 'डॉक्टर्स भगवान का दूसरा रूप...', चिकित्सकों के बलिदान को पीएम मोदी ने किया नमन

PM केयर्स फंड में SBI का बड़ा योगदान, एक बार फिर दान किए 62.62 करोड़ रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -