Doctors Day: 'डॉक्टर्स भगवान का दूसरा रूप...', चिकित्सकों के बलिदान को पीएम मोदी ने किया नमन
Doctors Day: 'डॉक्टर्स भगवान का दूसरा रूप...', चिकित्सकों के बलिदान को पीएम मोदी ने किया नमन
Share:

नई दिल्ली: डॉक्टर्स डे के अवसर पर पीएम मोदी ने आज पूरे देश के डॉक्टरों को संबोधित किया. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना के दौरान हमारे चिकित्सकों ने जिस प्रकार देश की सेवा की है, वह अपने आप में एक प्रेरणा है, मैं 130 करोड़ भारतीयों के सभी डॉक्टरों का आभार प्रकट करता हूं, डॉक्टरों को भगवान का दूसरा रूप कहा जाता है.

पीएम मोदी ने कहा कि 'जब देश कोरोना के खिलाफ एक बड़ी जंग लड़ रहा है, डॉक्टरों ने लाखों लोगों की जान बचाई है, कई डॉक्टरों ने अथक कोशिशें करते हुए अपना बलिदान भी दिया है, मैं उन सभी आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, हमारी सरकार ने स्वास्थ्य सेवा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है.' अपनी सरकार की तरफ से किए जा रहे प्रयासों के संबंध में जानकारी देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गत वर्ष कोरोना की पहली लहर के दौरान हमने अपने स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए 15,000 करोड़ रुपये स्वीकृत किए थे, इस साल स्वास्थ्य सेवा के लिए 2 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का बजट आवंटन है.

पिछली सरकारों पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, 'इतने दशकों में जिस प्रकार का मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर देश में तैयार हुआ था, उसकी सीमाएं आप भलीभांति जानते हैं, पहले के समय में मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को किस प्रकार नजरअंदाज किया गया था, उससे भी आप परिचित हैं, हमारी सरकार का फोकस मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर पर है.'

रंग लाई भारत की कूटनीति, 8 यूरोपीय देशों ने Covishield को ग्रीन पासपोर्ट में किया शामिल

PM केयर्स फंड में SBI का बड़ा योगदान, एक बार फिर दान किए 62.62 करोड़ रुपये

फर्जी टीकाकरण मामला: मुंबई पुलिस ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -