देश मे ना मोदी का मनवा लागे, बार-बार विदेश भागे
देश मे ना मोदी का मनवा लागे, बार-बार विदेश भागे
Share:

बचपन से सुनते आ रहे है कि "हारे को हरीनाम" और जीते हुये को इनाम, मगर हमारे देश के PM नरेंद्र मोदी के राजनीतिक संदर्भ मे यह कहावत लागू नहीं होती। नरेंद्र मोदी के लिए तो "हारे को विपक्ष" और जीते को "विदेशी धाम", 26 मई 2014 को मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली और 16 जून 2014 यानि 20 वे दिन चल दिये विश्व भ्रमण पर। मोदी के बचपन से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक के सफर मे उनको कई उपनाम मने विशेषण से नवाजा गया जैसे चायवाला,सूटबूट की सरकार,फ्लाइंग पीएम और गूगल ने तो मोदी को भारत के 10 खूंखार आतंकवादियों की लिस्ट मे स्थान दे दिया। मोदी ने देश की जनता को "अच्छे दिन" के सपने दिखाकर और खोखले भाषणवाद का सहारा लेकर राजसत्ता हथिया ली है और खुद एक साल मे 20 देशों की यात्राएं कर चुका है।

देश का बहुमूल्य खजाना विदेशी दौरों और विदेशी सरकारों की भलाई मे दोनों हाथों से लूटा रहा है। मोदी का कहना है कि उनके विदेशी दौरों से भारत का नाम विदेशों मे बहुत प्रसिद्ध होता जा रहा है, तो प्रश्न उठता है कि फ़ेमस होना ज्यादा जरूरी है या देश की जनता की समस्याओं और गरीबी को मिटाना? आप बताएं मोदी ने देश का क्या भला किया? टैक्स बड़ाकर 14% कर दिया, मेंहगाई बड़ गई, फिर जनता को क्या मिला? मोदी तो लाखों रुपये के सुट पहन रहा है,करोड़ों रुपये की यात्राएं कर रहा है और अरबों रुपये विदेशों मे लूटा रहा है, आखिर कौन समझाए कि यह गरीब जनता और किसानो के खून-पसीने की कमाई है,जिसे सिर्फ जनता की भलाई और विकास पर खर्च करना है।

देश की गरीब और भोली-भली जनता को तो मुलभूत सुविधाएं जैसे रोटी,कपड़ा और मकान भी नसीब नहीं हो रही है। मोदी की विदेशी यात्राओं का यह तो ट्रेलर मात्र है, 2015 मे ही मोदी 12 देशों के दौरे करेंगे और आगे-आगे देखिये होता है क्या। यही नहीं सरकार के बचे हुये कार्यकाल मे जाने कितनी यात्राएं मोदी करेंगे राम जाने। अब तक के मोदी के कार्यकाल को देखते हुये है कहा जा सकता है कि "मुख मे राम और बगल मे छुरी"।

देश मे आम चुनाव 2014 से पहले मोदी ने देश के कोने-कोने मे जाकर वोट मांगे और जाने कितने फ़रेबी वादे और दावे किए और जीत जाने के बाद देश की जनता की समस्याओं को भूल विदेशों मे जा-जा कर स्मार्ट फोन से सेल्फ़ी लेने मे मशरूफ़ है। अरे मोदी भय्या एक ठो सेल्फ़ी देश की गरीब जनता के साथ भी ले लो, शायद सेल्फ़ी से ही जनता को थोड़ा आप पर विश्वास हो जाये की आप देश के प्रधानमंत्री हो ना कि विदेशी सरकारों के शागिर्द।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -