UN में बोले पीएम मोदी - बहुपक्षवाद में हमारा विश्वास, इसके जरिए ही स्थायी शांति संभव
UN में बोले पीएम मोदी - बहुपक्षवाद में हमारा विश्वास, इसके जरिए ही स्थायी शांति संभव
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र संघ की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ में आर्थिक और सामाजिक परिषद के सत्र को संबोधित किया. शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र में अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को भी याद किया, तो भारत सरकार की तरफ से जन-जीवन की बेहतरी के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में भी बताया.

पीएम मोदी ने विश्व को एकजुटता का संदेश भी दिया. उन्होंने कहा कि हम धरतीपुत्र हैं, सबको साथ लेकर ही आगे बढ़ सकते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि हिन्दुस्तान का दृढ़ता से यह विशवास है कि स्थायी शांति और समृद्धि बहुपक्षवाद के माध्यम से ही आ सकती है. पीएम मोदी ने कहा कि हमें धरतीपुत्र होने के नाते चुनौतियों का सामना करने और अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए एक दूसरे के साथ हाथ मिलाना चाहिए.

पीएम मोदी ने बहुपक्षवाद के बहाने यूनाइटेड नेशंस में सुधार की भी वकालत की. पीएम मोदी ने कहा कि समकालीन दुनिया की वास्तविकता का प्रतिनिधित्व करने की जरुरत है. उन्होने भारत में चुनौतियों से निपटने के लिए सरकार की तरफ से चलाई जा रही योजनाओं के बारे माँ बताते हुए कहा कि हम 'सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास' को आधार बनाकर काम कर रहे हैं.

HCL Tech के चेयरमैन पद से हटे शिव नाडर, बेटी रौशनी को मिली कंपनी की कमान

सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए क्या हैं आज के भाव

अब प्लेन में भी जरूरी 'दो गज' की दूरी, Indigo ने पेश किया ख़ास ऑफर`

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -