आसियान देशों से बोले पीएम मोदी, कहा- भारत हर क्षेत्र में साझेदारी बढ़ाने के लिए तैयार
आसियान देशों से बोले पीएम मोदी, कहा- भारत हर क्षेत्र में साझेदारी बढ़ाने के लिए तैयार
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी तीन दिवसीय थाईलैंड यात्रा के दूसरे दिन बैंकॉक में आसियान समिट को संबोधित किया. पीएम मोदी ने आसियान को भारत के लिए बेहद अहम बताते हुए कहा है कि हम और मजबूत सरफेस, मैरीटाइम, एयर कनेक्टिविटी और डिजिटल लिंक के माध्यम से अपनी साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

पीएम मोदी ने कहा है कि हम भारत और आसियान- इंडो पैसिफिक आउटलुक के आपसी तालमेल का स्वागत करते हैं. उन्होंने एक्ट ईस्ट पॉलिसी की बात करते हुए कहा कि यह इंडो- पैसिफिक विजन का महत्वपूर्ण हिस्सा है. आसियान हमारी एक्ट ईस्ट पॉलिसी का मर्म है और हमेशा रहेगा. पीएम मोदी ने कहा है कि इंटीग्रेटेड, संगठित और वित्तीय रूप से समृद्ध आसियान भारत के बुनियादी हित में है.

पीएम मोदी ने अपने संक्षिप्त संबोधन में कहा है कि फिजिकल और डिजिटल कनेक्टिविटी के लिए एक मिलियन डॉलर की भारतीय लाइन ऑफ क्रेडिट लाभकारी होगी. उन्होंने कहा कि हमारा मकसद अध्ययन, अनुसंधान, व्यापार और टूरिज्म के लिए लोगों के आवागमन को आगे बढ़ाने का है.  इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए भारत आसियान के साथ आपसी हितों के क्षेत्र में साझेदारी बढ़ाने के लिए तैयार है. पीएम मोदी ने कहा कि गत वर्ष सिंगापुर में इन्फॉर्मर समिट में लिए गए निर्णयों को लागू करने से हमारे रिश्तों में और घनिष्ठता आई है. 

इंसान के मुँह से निकला दुनिया का सबसे बड़ा दांत, दानव से होने लगी तुलना

यदि लेना चाहते है ट्रैवलिंग और एडवेंचर का मज़ा, तो रखे इन बातों का ध्यान

बैंकाक में बोले पीएम मोदी, कहा- ये भारत में निवेश करने का सबसे शानदार समय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -