प्रंधानमंत्री युवाओ के लिए लाए तोफा, जानिए क्या है खास
प्रंधानमंत्री युवाओ के लिए लाए तोफा, जानिए क्या है खास
Share:

नई दिल्ली: इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओ के करीब जाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहते है, कुछ समय पहले ही उन्होंने आकाशवाणी में मन की बात कार्यक्रम से लोगो के करीब पहुंचने का एक अच्छा प्रयास किया था, जिसकी काफी सहराना भी की जा रही है, वही अब ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी युवाओ के लिए एक किताब लिखने वाले है, जिसमे वो यह बताएंगे की कैसे विद्यार्थी खुद को परीक्षा के तनाव से मजबूत बना सकते है. 

प्रधानमंत्री की यह किताब विद्यार्थियों पर आधारित होगी, इसके माध्यम से पीएम युवाओ को सुझाव देंगे की एग्जाम ख़त्म होने के बाद वो क्या कर सकते है, बताते चले किताब के प्रकाशक पेंगुइन रैंडम हाउस (पीआरएच) इंडिया ने मीडिया को बताया कि, यह किताब कई भाषाओं में जारी की जाएगी और इस साल के आखिर तक यह किताब स्टोर्स में पहुंच जाएगी.

जानते इस किताब के बारे चार खास बाते 

1. इस किताब में छात्रों से संबंधित कई विषयो पर बात रखी जाएगी, खासकर 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के संबंधित विषयो पर.

2. प्रकाशक के मुताबिक पीएम मोदी छात्रों के मित्र बनने की कोशिश करेंगे , और एग्जाम के समय उनका दोस्त बनकर उनका सपोर्ट करेंगे.
 
3. नॉट फोर प्रोफिट संस्थान Bluekraft Digital Foundation इस किताब की टेक्नोलॉजिकल और नॉलेज पार्टनर होगी.

4. यह किताब इस बात पर आधारित होगी कि जीवन में मार्क्स से ज्यादा ज्ञान क्यों  महत्वपूर्ण हैं. भविष्य में ज़िम्मेदारियों को कैसे लिया जाए. 

बता दे किताब लिखने का आईडिया स्वयं पीएम मोदी का ही है प्रकाशक के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा कि मैंने उस विषय को लिखने के लिए चुना है, जो मेरे दिल के सबसे करीब है. जो मेरी दृष्टि में कल का नेतृत्व करने वाले और प्रेरित करने वाले युवाओं के लिए मौलिक है.

जामिया मिलिया इस्लामिया : बीटेक परीक्षा परिणाम आज होगा घोषित.

ICAI CA प्रश्न पत्रों मे हुए ये बदलाव

नौकरी नहीं हैं तो न हों हताश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -