प्रधानमंत्री मोदी 25 नवंबर को नोएडा हवाई अड्डे का शिलान्यास करेंगे
प्रधानमंत्री मोदी 25 नवंबर को नोएडा हवाई अड्डे का शिलान्यास करेंगे
Share:

उत्तर प्रदेश: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 25 नवंबर को दोपहर 1 बजे उत्तर प्रदेश के जेवर, गौतम बुद्ध नगर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (एनआईए) की आधारशिला रखेंगे। उत्तर प्रदेश पांच अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों के साथ भारत का एकमात्र राज्य बन जाएगा। 

हवाई अड्डे का विस्तार देश में बढ़ते संपर्क और भविष्य के लिए तैयार विमानन क्षेत्र के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए किया गया है। "प्रधानमंत्री की दृष्टि ने उत्तर प्रदेश राज्य पर विशेष जोर दिया है, जिन्होंने हाल ही में उद्घाटन किए गए कुशीनगर हवाई अड्डे और अयोध्या में निर्माणाधीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे सहित कई नए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों के विकास को देखा  है।" 

यह दिल्ली एनसीआर क्षेत्र का दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा। यह इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI) की भीड़ को कम करने में सहायता करेगा। पीएमओ के अनुसार, हवाई अड्डा रणनीतिक रूप से स्थित है, और दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, अलीगढ़, आगरा, फरीदाबाद और आसपास के क्षेत्रों जैसे शहरों के निवासियों की सेवा करेगा।

उत्तर भारत के लिए ये लॉजिस्टिक गेटवे एयरपोर्ट होगा। हवाईअड्डा अपने आकार और क्षमता के कारण उत्तर प्रदेश के लिए गेम-चेंजर साबित होगा। यह उत्तर प्रदेश को दुनिया के बाकी हिस्सों को जोड़कर वैश्विक ट्रांसपोर्टेशन को तेज़ करने में  मदद करेगा। यह भी कहा गया कि भारत में पहली बार, एक हवाई अड्डे को एक एकीकृत मल्टी-मोडल कार्गो हब के साथ डिजाइन किया गया है, जिसका लक्ष्य ट्रांसपोर्टेशन की लागत और समय को कम करना है।

गडकरी-योगी समेत कई नेताओं ने दी लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को जन्मदिन की बधाई

बेंगलुरु में भरी बारिश के बाद लोगों के घरों में घुसा पानी

T-Series को लेकर लकी अली ने किया चौकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -