राष्ट्रपति बाइडेन के निमंत्रण पर अमेरिका जाएंगे पीएम मोदी, साथ में करेंगे डिनर, इन मुद्दों पर होगी बात
राष्ट्रपति बाइडेन के निमंत्रण पर अमेरिका जाएंगे पीएम मोदी, साथ में करेंगे डिनर, इन मुद्दों पर होगी बात
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी जून में अपनी पहली 'राजकीय यात्रा' पर अमेरिका जाने वाले हैं. व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने बुधवार को आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान किया. उन्होंने बताया है कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन, प्रधानमंत्री  के इस दौरे की मेजबानी करेंगे. राष्ट्रपति बाइडेन ने 22 जून को प्रधानमंत्री के सम्मान में एक रात्रिभोज का भी आयोजन किया है. 

सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी जून में अमेरिका के तीन शहरों का दौरा करेंगे. वह 21 जून को 'विश्व योग दिवस' के लिए न्यूयॉर्क जाएंगे. इसके बाद राजकीय यात्रा के लिए वॉशिंगटन डीसी और शिकागों में एक भारतीय डायस्पोरा कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. वैसे पीएम मोदी ने 2014 में पदभार ग्रहण करने के बाद कई बार अमेरिका दौरे पर जा चुकी हैं. प्रेस सचिव ने बताया है कि, ‘आगामी दौरा अमेरिका और भारत के बीच गहरी व नजदीकी साझेदारी को और बढ़ाएगा. उन्होंने कहा कि दोनों नेता शिक्षा के क्षेत्र और लोगों के बीच रिश्तों को आगे बढ़ाने के तरीकों पर भी चर्चा करेंगे. इसके साथ ही जलवायु परिवर्तन से आम चुनौतियों का सामना करने के लिए कार्यबल के विकास और स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए मिलकर काम करने पर बात करेंगे.' 

 उन्होंने आगे बतया है कि, 'पीएम मोदी और राष्ट्रपति बिडेन G20 सहित बहुपक्षीय मंचों में भारत-अमेरिका सहयोग को सशक्त करने के तरीकों पर भी बात करेंगे. वे मुक्त, खुले और समावेशी इंडो-पैसिफिक के लिए अपने साझा विजन पर चर्चा करेंगे और क्वाड एंगेजमेंट के विस्तार व समेकन के अवसरों पर मंथन करेंगे.

24 घंटे में 5 छात्रों ने की ख़ुदकुशी, परीक्षा में हुए थे नाकाम, क्या शिक्षा पद्धति में बदलाव की सख्त जरूरत ?

तो इस लिए हर साल 11 मई को मनाया जाता है राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस

सिविल अस्पताल में लगे कैंप में अपने परिचितों का नंबर लगा रहे थे कर्मी, तो महिलाओं ने उठाया ये कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -