आज गुजरात में तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे PM मोदी
आज गुजरात में तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे PM मोदी
Share:

अहमदाबाद: गुजरात में आज यानी शनिवार को PM मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग होने वाली है। जी दरअसल इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये ही वह आज तीन प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं। केवल यही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में यू।एन। मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर के साथ पीडियाट्रिक हार्ट हॉस्पिटल और टेली-कार्डियोलॉजी के लिए एक मोबाइल एप्लीकेशन का उद्घाटन करने के लिए तैयार हैं।

बताया जा रहा है इस दौरान ही वह गिरनार में एक रोपवे परियोजना का भी उद्घाटन करने वाले हैं। जी दरअसल सिंचाई के लिए दिन में बिजली आपूर्ति के लिए, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के नेतृत्व में गुजरात सरकार ने किसान सूर्योदय योजना की घोषणा की थी। अब बात करें इस योजना के बारे में तो इसमें कहा गया था कि, 'किसान सुबह 5 बजे से रात 9 बजे तक बिजली पा सकेंगे।' वहीं राज्य सरकार ने 2023 तक इस योजना के तहत पारेषण अवसंरचना स्थापित करने के लिए 3500 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया है। आपको हम यह भी बता दें कि साल 2020-21 के लिए दाहोद, पाटन, महिसागर, पंचमहल, छोटा उदेपुर, खेड़ा, तापी, वलसाड, आनंद और गिर-सोमनाथ को योजना के तहत शामिल किया गया है। बाकी के जिलों को 2022-23 तक चरणबद्ध तरीके से कवर किया जाएगा।

प्रधानमंत्री आज यू।एन। मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर के साथ जुड़े पीडियाट्रिक हार्ट हॉस्पिटल का भी उद्घाटन करने के लिए तैयार हैं। इसके अलावा वह अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में टेली-कार्डियोलॉजी के लिए एक मोबाइल एप्लीकेशन की शुरूआत भी करने वाले हैं। आपको हम यह भी बता दें कि गिरनार में रोपवे का उद्घाटन होने के साथ ही गुजरात एक बार फिर वैश्विक पर्यटन मानचित्र पर भरकर दिखाई देगा।

मिर्ज़ापुर 2 को मिल रहे प्यार से खुश हैं गुड्डू भईया, फैंस को कहा धन्यवाद

इंटरनेट पर धमाल मचा रहे हैं नेहा कक्कड़ के हल्दी सेरेमनी के फोटोज

बिहार चुनाव: कन्हैया कुमार ने CM नीतीश को बताया बीजेपी की स्टेपनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -