PM मोदी ने 9 साल की तैयबा को दिया लेटर का जवाब, जीबी पंत हॉस्पिटल में मुफ्त होगा इलाज
PM मोदी ने 9 साल की तैयबा को दिया लेटर का जवाब, जीबी पंत हॉस्पिटल में मुफ्त होगा इलाज
Share:

आगरा : 9 साल की तैयबा जिसने दो हफ्ते पहले प्रधानमंत्री को लेटर लिखकर अपनी बीमारी के खर्च का इलाज उठाने की गुहार की थी को मालूम भी नहीं था की PM की ओर इतनी जल्दी जवाब आ जाएगा। तैयबा के लेटर का जब जवाबी लेटर आया तो उसके परिवारवालों की खुशी का मानो ठिकाना ही नहीं रहा। परिजनों को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से भी एक पत्र मिला जिसमें तैयबा का इलाज नई दिल्ली स्थित जीबी पंत हॉस्पिटल में मुफ्त कराने का आश्वासन दिया गया है। मंटोला निवासी 9 साल की बच्ची तैयबा जन्म से ही दिल की बीमारी से पीड़ित है।

उसके दिल का वॉल्व खराब है। पिता अब्दुल खादिर ने बताया कि वह प्राइवेट जॉब करते हैं और परिवार की आर्थिक हालत भी ज्यादा अच्छी नहीं है। बच्ची के इलाज के लिए उन्होंने कई नामचीन अस्पतालों के चक्कर भी लगाए, लेकिन इस पर आने वाला खर्च हैसियत से बाहर होने के चलते बच्ची का सही इलाज नहीं करा सके। अब्दुल खादिर अब्दूल ने बताया कि उसने आगरा से लेकर नोएडा तक कई अस्पतालों के चक्कर लगाए।

इलाज में आने वाले खर्चे की रकम 2 से 5 लाख तक बताई गई। एम्स में भी तैयबा को इलाज के लिए लेकर गए थे, लेकिन वहां भी नंबर नहीं आने से मायूस होकर लौट आए। करीब दो हफ्ते पहले अचानक तैयबा की तबियत बिगड़ने लगी, तो परिजन उसे लेकर एक क्लीनिक पर गए थे। वहां के डॉक्टर ने उन्हें प्रधानमंत्री से गुहार लगाने की सलाह दी। इस पर तैयबा ने खुद पीएम मोदी को चिठ्ठी लिखी। जिसमें उसने अपनी बीमारी का जिक्र करते हुए इलाज कराने की गुहार लगाई।

पत्र में तैयबा ने लिखा कि पीएम अंकल मेरा नाम तैयबा है। मेरी उम्र 9 साल है और में आगरा के मंटोला में रहती हूं। उसने लिखा कि डॉक्टर अंकल कहते हैं कि मेरे दिल में छेद है, ऑपरेशन करना पड़ेगा। लेकिन मेरे अब्बू और अम्मी के पास इतने रुपये नहीं है कि वो मेरा इलाज करा सकें। इस लेटर में उसने बड़ी ही मासूमियत से पूछा कि क्या आप मेरा इलाज करा सकते हैं। तैयबा के इस पत्र का जवाब चार दिन पहले पीएमओ की ओर से आया है। अब्दुल ने बताया कि सोमवार को उन्हें स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से भी एक लेटर मिला है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -