पीएम मोदी बुधवार को मुख्य कार्यकारी अधिकारियों, वैश्विक तेल विशेषज्ञों के साथ करेंगे बातचीत

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार (20 अक्टूबर) को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वैश्विक तेल और गैस क्षेत्र के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं।

पीएमओ ने कहा विशेष रूप से यह छठी ऐसी वार्षिक बातचीत है जो 2016 में शुरू हुई और तेल और गैस क्षेत्र में वैश्विक नेताओं की भागीदारी को चिह्नित करती है, जो इस क्षेत्र के महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श करते हैं और भारत के साथ सहयोग और निवेश के संभावित क्षेत्रों का पता लगाते हैं। आगामी बातचीत का व्यापक विषय स्वच्छ विकास और स्थिरता को बढ़ावा देना है।

बातचीत भारत में हाइड्रोकार्बन क्षेत्र में अन्वेषण और उत्पादन को प्रोत्साहित करने, गैस आधारित अर्थव्यवस्था, ऊर्जा स्वतंत्रता, उत्सर्जन में कमी - स्वच्छ और ऊर्जा कुशल समाधान, हरित हाइड्रोजन अर्थव्यवस्था, जैव ईंधन उत्पादन में वृद्धि और धन निर्माण के लिए अपशिष्ट जैसे क्षेत्रों पर प्रकाश डालेगी। विचारों के इस आदान-प्रदान में प्रमुख बहुराष्ट्रीय निगमों और शीर्ष अंतरराष्ट्रीय संगठनों के सीईओ और विशेषज्ञ भाग लेंगे। इस मौके पर केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी मौजूद रहेंगे।

रोहित शर्मा पर डेविड वार्नर ने लगाया चोरी करने का आरोप, यहाँ जानें पूरा मामला

यूपी: आसमान में पानी के साथ बरसी मछलियां..., लूटने के लिए दौड़े लोग

सरकार ने राज्यों और केंद्र समूहों से दूसरे कोविड वैक्सीन डोज कवरेज पर ध्यान केंद्रित करने का किया आह्वान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -