आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पीएम मोदी, साबरमती पर बने 'अटल पुल' का करेंगे उद्घाटन
आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पीएम मोदी, साबरमती पर बने 'अटल पुल' का करेंगे उद्घाटन
Share:

अहमदबाद: पीएम नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर जा रहे हैं। पीएम मोदी अहमदाबाद में साबरमती नदी पर पैदलयात्रियों के लिए अटल पुल का शुभारंभ करेंगे। राज्य सरकार ने बताया है कि अपने दौरे के पहले दिन पीएम मोदी शाम को साबरमती रिवरफ्रंट पर आयोजित किए गए खादी उत्सव कार्यक्रम में एक रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह अहमदाबाद नगर निगम द्वारा बनाए गए फुट ओवर ब्रिज का उसी स्थान से शुभारंभ करेंगे। इस पुल का नाम पूर्व पीएम और भाजपा के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया है।’

राज्य सरकार की तरफ से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, आकर्षक डिजाइन और LED रोशनी से सुसज्जित यह पुल करीब 300 मीटर लंबा और 14 मीटर चौड़ा है और रिवरफ्रंट के पश्चिमी छोर पर फूलों के बाग और पूर्वी छोर पर तैयार हो रहे कला और संस्कृति केंद्र को जोड़ता है। पैदल यात्रियों के अलावा, साइकिल चालक भी इस पुल का इस्तेमाल नदी पार करने के लिए कर सकते हैं। इस पुल को तैयार करने में 2,600 मीट्रिक टन स्टील पाइप का इस्तेमाल किया गया है और रेलिंग कांच एवं स्टील से तैयार की गई है।

 

 

बता दें कि आज शाम लगभग 5:30 बजे पीएम मोदी, अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट पर खादी उत्सव को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने कहा है कि मोदी अपनी यात्रा की शुरुआत में 27 अगस्त को अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट पर आयोजित खादी उत्सव समारोह को संबोधित करेंगे और अगले दिन गांधीनगर में भारत में सुजूकी कंपनी के 40 वर्षों के सफर पर आयजित किए गए एक कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे।

बिलकिस बानो के समर्थन में उतरी भाजपा नेत्री खुशबू सुन्दर, थरूर बोले - आप पर गर्व है...

'मोदी के आंसुओं में बह गए..', कांग्रेस से 'आज़ाद' होते ही गुलाम नबी पर भड़के रंजन

गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, अब इन नेताओं ने छोड़ी पार्टी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -