बिलकिस बानो के समर्थन में उतरी भाजपा नेत्री खुशबू सुन्दर, थरूर बोले - आप पर गर्व है...

बिलकिस बानो के समर्थन में उतरी भाजपा नेत्री खुशबू सुन्दर, थरूर बोले - आप पर गर्व है...
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद शशि थरूर ने भाजपा नेता खुशबू सुंदर की जमकर तारीफ की है। दरअसल, शशि थरूर ने खुशबू संदर के एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि आज उन्हें खुशबू संदर पर गर्व हो रहा है, क्योंकि वे राइट विंग पॉलिटिक्स की जगह राइट थिंग (न्यायपूर्ण चीज) के साथ खड़ी हुई हैं। 

बता दें कि गुजरात दंगे से संबंधित बिलकिस बानो सामूहिक दुष्कर्म मामले में 11 दोषियों की रिहाई पर खुशबू ने गहरी आपत्ति जाहिर की है। खुशबू सुंदर ने कहा है कि जिस महिला के साथ बलात्कार हुआ है, उसके साथ हिंसा हुई है, उसकी आत्मा पर आजीवन न मिटने वाला दाग लगा दिया गया है, उसके साथ बिना सियासत और विचारधारा पर विचार किए खड़े होने की आवश्यकता है। उसके साथ जिस भी व्यक्ति ने ऐसा किया है उसे किसी भी हालत में आजाद नहीं होना चाहिए। यदि इस निकृष्ट काम में शामिल व्यक्ति रिहा रहते हैं, तो ये इंसानियत और नारी गरिमा का अपमान है, बिलकिस बानो या फिर कोई भी औरत जो इस पीड़ा से होकर गुजरी है, उसे बगैर सियासत और विचारधारा पर विचार किए बिना समर्थन मिलना चाहिए। 

बता दें कि इसी 15 अगस्त को गुजरात सरकार ने 2002 के गुजरात दंगों के दौरान बिलकिस बानो सामूहिक दुष्कर्म मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे सभी 11 दोषियों को माफी देते हुए रिहा कर दिया था। इस मामले पर कांग्रेस सहित कई विपक्षी दल और सिविल सोसायटी के संगठनों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी और गुजरात सरकार की जोरदार निंदा की थी। बाद में ये मामला एक बार फिर से अदालत में चला गया है।  

'मोदी के आंसुओं में बह गए..', कांग्रेस से 'आज़ाद' होते ही गुलाम नबी पर भड़के रंजन

गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, अब इन नेताओं ने छोड़ी पार्टी

गुलाम नबी आजाद का डीएनए ‘मोदी-मय’ हो गया है: जयराम रमेश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -