अमेरिकी सदन ने महीनों के स्थगन के बाद पारित किया गया बुनियादी ढांचा विधेयक
अमेरिकी सदन ने महीनों के स्थगन के बाद पारित किया गया बुनियादी ढांचा विधेयक
Share:

वाशिंगटन: सामाजिक खर्च पैकेज पर डेमोक्रेटिक अंदरूनी कलह के कारण महीनों की देरी के बाद अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने एक द्विदलीय USD1 ट्रिलियन बुनियादी ढांचा विधेयक पारित किया है, इसे हस्ताक्षर के लिए राष्ट्रपति जो बिडेन के पास भेजा है। बिल ने निचले सदन को शुक्रवार देर रात 228 से 206 मतों से पारित किया, जिसमें 13 रिपब्लिकन डेमोक्रेट्स के समर्थन में शामिल हुए। रिपोर्ट्स के मुताबिक छह प्रगतिशील डेमोक्रेट्स ने इसके खिलाफ वोट किया।

बिल पर बिडेन द्वारा हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है, और यह उनके प्रशासन के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। बिडेन ने मार्च के अंत में USD2 ट्रिलियन बुनियादी ढांचे की योजना का अनावरण किया, जिसकी रिपब्लिकन सांसदों द्वारा भारी आलोचना की गई, जिन्होंने दावा किया कि यह बुनियादी ढांचे पर केंद्रित नहीं था और बहुत महंगा था।

सीनेटरों के एक द्विदलीय समूह ने लगभग 1 ट्रिलियन डॉलर के बुनियादी ढांचे के बिल पर एक समझौता किया, जिसमें महीनों की बातचीत के बाद सड़कों, पुलों, यात्री रेल, पीने के पानी और अपशिष्ट जल प्रणालियों जैसी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर नए खर्च में 550 बिलियन अमरीकी डालर शामिल हैं। पैकेज का शेष भाग पहले से स्वीकृत व्यय से बना है। इस बिल को सीनेट ने अगस्त में मंजूरी दी थी। प्रोग्रेसिव हाउस डेमोक्रेट्स महीनों से सीनेट द्वारा पारित बिल को रोक रहे हैं, बड़े सामाजिक खर्च की योजना पर वोट की मांग कर रहे हैं, जिसके आकार और दायरे ने डेमोक्रेटिक पार्टी के भीतर विभाजन का कारण बना दिया है।

मामा के यहां दिवाली की बधाई देने पहुंचे भांजे की हुई निर्मम हत्या, भाईदूज पर छीना 4 बहनों का सहारा

नौकरानी ने रची चोरी की साजिश, पेचकस से डराकर उड़ाए ढाई करोड़ रूपये

ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर, रेलवे ने लिया ये बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -