सिएरा लियोन में हुआ भयंकर हादसा, चारों तरफ लाशों का लगा ढेर
सिएरा लियोन में हुआ भयंकर हादसा, चारों तरफ लाशों का लगा ढेर
Share:

अफ्रीकी देश सिएरा लियोन में एक बड़ी दुर्घटना हो गई है। यहां तेल टैंकर में भीषण हादसा हो गया। जिसके चलते कम से कम 91 व्यक्तियों की जान चली गई है। जबकि बड़े आंकड़े में व्यक्ति घायल हुए हैं। ये घटना देश की राजधानी फ्रीटाउन में हुई है। हादसा उस समय हुआ, जब 40 फीट लंबा तेल टैंकर किसी दूसरी गाड़ी से टकरा गया। इसके पश्चात् इसमें भीषण हादसा हुआ। जिसने पूरे क्षेत्र में तबाही मचा दी। घटना का एक वीडियो भी स्थानीय मीडिया ने जारी किया है, जिसमें टैंकर के समीप व्यक्तियों के शव बिखरे नजर आ रहे हैं।

वही यहां के मेयर यवोन अकी-सॉयर ने वीडियो फुटेज को देखने के पश्चात् घटना को ‘भयावह’ बताया है। उन्होंने ये भी बताया कि कितनी हानि हुई है, ये अभी बता पाना कठिन है। एक फेसबुक पोस्ट में मेयर ने बताया कि एक अफवाह है कि 100 से ज्यादा व्यक्तियों ने अपनी जान गंवाई है। हालांकि अभी तक मौत का ऑफिशियल आंकड़ा सामने नहीं आया है। वहीं मामले की तहरीर प्राप्त होते ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंच गए। राहत एवं बचाव कार्य आरम्भ हो गया है। घायल हुए व्यक्तियों को हॉस्पिटल पहुंचाया जा रहा है।

वही सरकारी मीडिया ने मृतकों का आँकड़ा 91 बताया है। मगर स्पष्ट संख्या अभी किसी को नहीं पता है। कहा जा रहा है कि हादसा शहर के वेलिंगटन इलाके में व्यस्त रहने वाले सुपरमार्केट के बाहर हुआ है। सिएरा लियोन की राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख ब्रिमा ब्यूरेह सेसे ने स्थानीय मीडिया को कहा कि यह ‘एक भयानक दुर्घटना’ है। इस तटीय शहर में 10 लाख से ज्यादा व्यक्ति रहते हैं। जिन्होंने हाल के सालों में कई गंभीर आपदाओं का सामना किया है।

इस नेपाली शांतिदूत को चुना गया 2021 के लिए यूएन वूमन पुलिस ऑफिसर ऑफ द ईयर

दुबई को 2025 में 25 मिलियन पर्यटकों को आकर्षित करने की उम्मीद: शेख हमदान बिन

फ्रांसीसी संसद ने जुलाई 2022 तक के लिए पारित किया ये विधेयक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -