5G को लेकर पीएम मोदी ने दिया बड़ा एलान, कह डाली दिल जीत लेने वाली बात
5G को लेकर पीएम मोदी ने दिया बड़ा एलान, कह डाली दिल जीत लेने वाली बात
Share:

बहुत वक़्त से यह बात चल रही है कि इंडिया में 4G के उपरांत 5G सेवाएं जारी की जाने लगी है। इस बारे में कई खबरें भी सुनने के लिए मिल रही है और 5G स्पेक्ट्रम के ऑक्शन्स भी चल रहे है। जियो (Jio), एयरटेल (Airtel), वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) और अडानी (Adani) इस ऑक्शन में भाग ले रहे है । हाल ही में, स्वतंत्रता दिवस पर पीएम नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने अपनी स्पीच में 5G को लेकर कई अहम एलान किए हैं। आइए जानते हैं कि इंडिया में 5G कब लॉन्च (5G India Launch) हो सकता है और जिसकी स्पीड (5G Speed in India) कितनी होने वाली है। 

भारत में इतनी होगी 5G की स्पीड: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपनी स्पीच में तकनीकी विकास से जुड़ी कई बातें भी बोली है। PTI के अनुसार अपनी स्पीच में पीएम ने यह भी बोला है कि इंडिया में 5G की स्पीड कितनी होने वाले है। उनका यह बोलना है कि 5G की स्पीड भारत में 4G की स्पीड से दस गुना अधिक हो सकती है। उन्होंने यह भी कहा है कि 5G लैग-फ्री कनेक्टिविटी ऑफर करने वाला है। 

भारत में 5G की लांच डेट: इंडिया में 5G आने वाले महीने में पेश की जा रही है। जहां नरेंद्र मोदी के हिसाब से 5G जल्द ही पेश की जाने वाली है। एयरटेल (Airtel) का यह दावा है कि वो अगस्त में ही 5G को रोलआउट करना शुरू करने वाले है और जियो (Jio) के आकाश अंबानी की बातों से भी यह अंदाजा भी लगाया जाने लगा है कि जियो भी अगस्त में ही 5G को जारी कर सकता है। Vi की तरफ से तो कोई जानकारी नहीं आई है और अडानी 5G को फिलहाल सिर्फ प्राइवेट नेटवर्क के तौर पर पर्श किया जाने वाला है। 

एक बार फिर भारत में वापसी कर रहा है BGMI, जानिए कब और कैसे होगी एंट्री?

Independence Day: आजादी का जश्न मना रहा है गूगल

फ्री मिल रहा स्पेशल मोबाइल नंबर, बस करना होगा ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -