पीएम मोदी का जम्मू कश्मीर को शानदार तोहफा, लॉन्च की PMJAY-SEHAT योजना
पीएम मोदी का जम्मू कश्मीर को शानदार तोहफा, लॉन्च की PMJAY-SEHAT योजना
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को जम्मू-कश्मीर के निवासियों के लिए आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (एबी-पीएमजेवाई) सेहाट योजना की शुरुआत करेंगे। अधिकारियों ने कहा कि इस योजना से सामाजिक-आर्थिक और जातीय जनगणना 2011 के आधार पर 21 लाख पात्र लोगों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों को एसईसीसी 2011डेटाबेस के अनुसार यूनिवर्सल हेल्थकेयर कवरेज मिलेगा।

मीडिया के समक्ष वरिष्ठ सरकारी अधिकारी के बयान के अनुसार, एबी-पीएमजेए सेहाट के लॉन्च के साथ, जम्मू-कश्मीर के सभी निवासियों, चाहे उनकी सामाजिक-आर्थिक स्थिति कुछ भी हो, इस योजना के तहत कवर किया जाएगा। सरकार लाभार्थी परिवारों का विवरण एकत्र कर रही है जो एसईसीसी 2011 डाटाबेस से गायब हो सकते हैं। यह सुनिश्चित करेगा कि सभी लाभार्थियों को जल्द से जल्द नामांकित किया जाए ताकि वे मुफ्त स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठा सकें।

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार, यह योजना प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (पीएम-जेएवाई) के साथ अभिसरण में काम करेगी। बयान में कहा गया है, "यह योजना प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (पीएम-जेएवाई) के साथ अभिसरण में संचालित होगी।"

शिवसेना ने विपक्ष को बताया बेजान, राहुल की नेतृत्व क्षमता पर उठाए सवाल

सांसद कैबिनेट द्वारा धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक को मिली मंजूरी

मध्य प्रदेश में भी बना लव जिहाद के खिलाफ क़ानून, शिवराज कैबिनेट ने दी हरी झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -