71 हजार युवाओं को PM मोदी ने सौंपा नियुक्ति पत्र, कहा- 'BJP शासित राज्यों में भी दी जा रही नौकरी'
71 हजार युवाओं को PM मोदी ने सौंपा नियुक्ति पत्र, कहा- 'BJP शासित राज्यों में भी दी जा रही नौकरी'
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को रोजगार मेला का उद्घाटन किया। रोजगार मेले के तहत पीएम मोदी सरकारी विभागों एवं संगठनों में भर्ती हुए लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नियुक्ति पत्र बांटा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 70 हजार से अधिक युवाओं को केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में सरकारी मौकरी मिली है, आप सभी को बधाई। NDA एवं बीजेपी शासित राज्यों में सरकारी नौकरी देने की प्रक्रिया तेज़ गति से चल रही है। कल ही मध्य प्रदेश में 22,000 से ज़्यादा शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बैसाखी के इस शुभ दिन पर केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में 70,000 से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी प्राप्त हुई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्टार्टअप्स ने 40 लाख प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार सृजित किए हैं। आत्मनिर्भर देश के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार पैदा कर रहा है। रोजगार के नए मौके पैदा करने के लिए खिलौना उद्योग को बढ़ाया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नए भारत के युवा नए जमाने की तकनीकों से जुड़ रहे हैं तथा ड्रोन निर्माण और ड्रोन पायलट बनने में तेजी से सम्मिलित हो रहे हैं। बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में पूंजी निवेश रोजगार सृजन को बढ़ावा देता है तथा युवा शक्ति के लिए विविध अवसर पैदा करता है। मोदी ने कहा कि बंदरगाह क्षेत्र विकसित हो रहा है। स्वास्थ्य क्षेत्र भी रोजगार सृजन का शानदार उदाहरण बन रहा है। हर बुनियादी ढांचा परियोजना रोजगार के मौके पैदा कर रही है। कृषि क्षेत्र में कृषि मशीनीकरण बढ़ा है जिससे ग्रामीण क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़े हैं। 2014 तक भारत में 74 एयरपोर्ट थे, अब 148 एयरपोर्ट हैं। हवाईअड्डों में वृद्धि से रोजगार के नए अवसर भी खुले हैं।

बड़ी खबर: मौत के घाट उतारा गया अतीक अहमद का बेटा असद

मातोश्री आकर रोए थे शिंदे' इस बगावत को लेकर आदित्य ठाकरे ने किया चौकाने वाला खुलासा

महिला को नौकरी का झांसा दे कर युवक ने की सारी हद पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -