पीएम की दो टूक, सदन में सांसदों की गैर हाजिरी बर्दाश्त नहीं होगी
पीएम की दो टूक, सदन में सांसदों की गैर हाजिरी बर्दाश्त नहीं होगी
Share:

नई दिल्ली : पीएम मोदी प्रायः सभी सांसदों को संसद में उपस्थित रहने की नसीहत दे चुके हैं. लेकिन इसका असर नहीं दिख रहा है. राज्य सभा में कोरम के अभाव में एक बिल पास नहीं हो सका तो आखिर पीएम को थोड़ा सख्त लहजे में कहना पड़ा कि सदन में सांसदों की गैर हाजिरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

 उल्लेखनीय है कि हर सत्र के दौरान संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री अपने सांसदों को नियमित रूप से सदन में मौजूद रहने और चर्चा में हिस्सा लेने का आग्रह करते रहते हैं.लेकिन सांसद इसका पालन नहीं कर रहे है. लंच के बाद अक्सर कई सांसद गायब हो जाते हैं. इसलिए पीएम मोदी ने राज्यसभा सांसदों को चेतावनी देते हुए कहा कि लंच के बाद सदन से गैरहाजिर न हों.

आपको जानकारी दे दें कि पिछले हफ्ते एक बिल केवल इसलिए पास नहीं हो सका, क्योंकि सदन में कोरम पूरा नहीं हो रहा था. इसका फायदा उठाकर विपक्षी दलों ने कोरम न होने का हवाला देकर बिल पास नहीं होने दिया. इससे नाराज  पीएम मोदी को मंगलवार को अपने सांसदों को कहना पड़ा कि कोई भी बिल पास करवाना सत्ताधारी पार्टी के सांसदों की जिम्मेदारी है कि वह अपने कर्तव्य के प्रति जागरूक रहें. इसीलिए पीएम मोदी ने इस बार दो टूक कहा कि सांसदों की गैरहाजिरी आगे से बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

यह भी देखें

UN सम्मेलन में नहीं जायेंगे पीएम मोदी - सूत्र

संसद के गलियारे में जब हुआ आमना-सामना तो पीएम मोदी ने पूछा,"कैसे है राहुल जी"

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -