गूगल की बदौलत मोदी बने इंडिया के पहले प्रधानमंत्री
गूगल की बदौलत मोदी बने इंडिया के पहले प्रधानमंत्री
Share:

दुनिया आज इतनी आगे बढ़ चुकी है कि हमारे पास अपने घरवालों के लिए ही टाइम नहीं बचा है. आज ज़िन्दगी केवल दफ्तर से घर और घर से दफ्तर के बीच की ही रह गई है. इस भागदौड़ वाली ज़िन्दगी में जहां आपकी सहूलियत के लिए टेक्नोलॉजी आ गई है, उसी कड़ी में आपकी याददाश्त कमज़ोर होती जा रही है. क्योंकि देखा जाता है कि किसी भी चीज़ को पढ़ना हो, या फिर याद करना हो तो हम उस चीज़ का फोटो खिंचकर अपने मोबाइल में रख लेते हैं. तो यहां हमारी सोच और याददाश्त पर तकनीक भारी पड़ जाती है. इसी कारण हमारी याददाश्त कमज़ोर होती जा रही है.

हाल ही में कमज़ोर याददाश्त का एक बेतोड़ नमूना देखने को मिला है. दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाला सर्चिंग इंजन गूगल ने हाल ही में बहुत ही बड़ी गलती कर दी. बीते दिन यानी गुरुवार को गूगल पर भारत के पहले प्रधानमंत्री के बारे में पूछा गया, तब गूगल में जवाब में तो 'जवाहरलाल नेहरू' ही बताया लेकिन फोटो पर नरेंद्र मोदी को दिखाने लगा.

जी हाँ , गूगल ने इतनी बड़ी गलती कर दी कि यह देश के न्यूज़ चैनल पर भी प्रसारित होने लगी. बड़ी बात यह है कि गूगल ने अभी तक इस गलती को नहीं सुधारा है. यदि आप भी गूगल के सर्च ऑप्शन में जाकर 'India's first PM'  लिखेंगे तो वह इसी तरह का रिजल्ट आपके सामने पेश करेगा. दुनिया भर के लोग 'गूगल दादा' पर डिपेंड होकर अपने काम करते हैं और उसी के सहारे ना जाने कितने लोगों से पंगे ले लेते हैं. यदि दादा ही ऐसी हरकतें करेंगे तो कैसे चलेगा, बताओ भला?

Video : इस महिला ने मगरमच्‍छ के लिए दिया अपने पति को तलाक

इस सीक्रेट सोसायटी में रहते हैं जिंदा भूत

कॉफ़ी खोल सकती है आपके व्यक्तित्व से जुड़े कई राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -