G20 सम्मेलन में वैश्विक आतंकवाद और आर्थिक एजेंडे लेकर पहुंचे मोदी
G20 सम्मेलन में वैश्विक आतंकवाद और आर्थिक एजेंडे लेकर पहुंचे मोदी
Share:

एंटाल्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी -20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने की अपनी यात्रा के दूसरे चरण में ब्रिटेन से शनिवार को दक्षिण तुर्की में पहुंचे। मोदी ने ब्रिटेन से उनके आगमन के बाद ट्वीट किया, "@ G20Turkey2015 में भाग लेने के लिए तुर्की पंहुचा। मोदी यहाँ दुनिया भर के नेताओं से मिलने और वैश्विक आर्थिक और सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा करेंगे"। प्रधानमंत्री ने ब्रिटेन के लिए उनकी तीन दिन की यात्रा को सफल बताया।

मोदी की तीन दिन की यात्रा में ब्रिटिश समकक्ष डेविड कैमरन के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता, बकिंघम पैलेस में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के साथ दोपहर का भोजन, ब्रिटिश सांसदों के लिए एक भाषण और वेम्बली स्टडियम में भारतीय मूल के लोगों के लिए एक सम्बोधन शामिल है। मोदी तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तईप एरडोगन की अध्यक्षता में हो रही G -20 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

रविवार को उद्घाटित शिखर सम्मेलन, वैश्विक अर्थव्यवस्था, सतत विकास, विकास और जलवायु परिवर्तन, निवेश, व्यापार और ऊर्जा की वर्तमान स्थिति पर मंथन किया जाएगा। इसमें भाग लेने वाले नेताओं को भी इस तरह के वैश्विक आतंकवाद और आर्थिक एजेंडे के अलावा शरणार्थी संकट के रूप में राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -