Share:
नीलगिरी बस हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, किया मुआवज़े का ऐलान, 9 लोगों की हुई है मौत
नीलगिरी बस हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, किया मुआवज़े का ऐलान, 9 लोगों की हुई है मौत

 चेन्नई: तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में, 30 सितंबर को एक दुखद बस दुर्घटना में नौ लोगों की जान चली गई, जिसके बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी संवेदना व्यक्त की और प्रत्येक पीड़ित के परिवारों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। दुर्घटना तब हुई जब तेनकासी जा रही एक पर्यटक बस चालक के वाहन से नियंत्रण खो देने के बाद सड़क से उतरकर खाई में गिर गई, जिसके परिणामस्वरूप आठ लोगों की शुरुआती मौत हो गई, जबकि एक और महिला ने बाद में दम तोड़ दिया।

 

पीड़ित सुरम्य पहाड़ी जिले में आराम की यात्रा पर थे और अपने घर जा रहे थे जब यह दुखद दुर्घटना सामने आई। पुलिस विभाग और अग्निशमन एवं बचाव सेवाओं के सदस्यों के साथ-साथ स्थानीय निवासियों ने तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को बचाया। दुर्घटना में बस पलट गई थी और बचावकर्मियों ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन तक पहुंचने और यात्रियों की सहायता के लिए रस्सियों का इस्तेमाल किया।

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और राहत उपायों की घोषणा की, जिसमें मृतकों के परिवारों के लिए 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 1 लाख रुपये शामिल हैं। मामूली चोट वाले पीड़ितों को मुआवजे के रूप में 50,000 रुपये मिलेंगे और मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि घायलों को विशेष चिकित्सा उपचार प्रदान किया जाए। बचाव एवं राहत कार्यों की निगरानी के लिए पर्यटन मंत्री के. रामचन्द्रन को नियुक्त किया गया। इसके अतिरिक्त, जिला प्रशासन ने दुर्घटना के संबंध में जानकारी के लिए एक समर्पित हेल्पलाइन, 1077 की स्थापना की, जिसके बारे में अधिक जानकारी 0423-2450034 पर उपलब्ध है।  

सुप्रीम कोर्ट में आमने-सामने INDIA गठबंधन के दो दल, इस मुद्दे पर मचा है घमासान

बंगाल में AAP का विरोध मार्च, उठाएगी मनरेगा निधि जारी करने में देरी का मुद्दा

'भगवान गणेश मिथक नहीं हैं..', कहने पर केरल पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया, विधानसभा अध्यक्ष शमसीर ने किया था देवता का अपमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -