PM ने किया वर्ल्ड फूड फेस्ट का उद्घाटन, खिचड़ी होगी ग्लोबल
PM ने किया वर्ल्ड फूड फेस्ट का उद्घाटन, खिचड़ी होगी ग्लोबल
Share:

नई दिल्ली. वर्ल्ड फूड फेस्ट‍िवल की शुरुआत शुक्रवार से होने जा रही है. पीएम मोदी ने सुबह इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया. इस कार्यक्रम में 70 देशों के प्रतिभागी हिस्सा लेने वाले हैं.  यह पहला मौका है कि जब मोदी सरकार इतने बड़े लेवल पर भारतीय खानों के प्रमोशन में लगी हुई है. वर्ल्ड फूड फेस्ट‍िवल में पीएम मोदी खिचड़ी को देश के सबसे पसंदीदा खाने के रूप में पेश करेंगे. 

इस फेस्ट में एक वर्ल्ड रेकॉर्ड भी बनेगा. शनिवार को इस फेस्ट में 1100 किलो की खि‍चड़ी बनाकर वर्ल्ड रेकॉर्ड बनाने की तैयारी चल रही है. हालांकि इससे पहले यह बात आयी थी कि खि‍चड़ी को नेशनल फूड घोषित करने का प्लान है. हालांकि केंद्रीय खाद्य मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने स्पष्ट किया है कि खिचड़ी को राष्ट्रीय भोजन घोषित किये जानें कि कोई योजना सरकार की नहीं है बल्कि विश्व रिकॉर्ड के लिए इसे भारत की एंट्री दी गयी है.

पाक कला के मशहूर विशेषज्ञ संजीव कपूर को तीन नवंबर से शुरू होने जा रहे तीन दिवसीय ग्रेट इंडियन फूड स्ट्रीट का ब्रांड अंबेसडर बनाया गया है। वही खिचड़ी तैयार करेंगे। यह कार्यक्रम खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय और सीआइआइ संयुक्त रूप से आयोजित करने जा रहे हैं

मेगा फूड पार्क और फूड स्ट्रीट में लोग भारतीय खानों के साथ-साथ ही विदेशी खानों का लुत्फ उठा सकेंगे. कार्यक्रम में लोग फेमस शेफ संजीव कपूर के डिजाइन किये गये स्पेशल जायकों का भी लुत्फ ले सकते हैं.

 

आज से शुरू होगा वर्ल्ड फूड फेस्ट, PM मोदी करेंगे उद्घाटन

एयर फोर्स ऑफिसर ने पत्नी के साथ किया ऐसा धोखा

रायबरेली हादसे में मृतक संख्या 30 हुई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -