कोरोना प्रभावित इलाकों में सभी लोगों का हो टेस्ट. सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल
कोरोना प्रभावित इलाकों में सभी लोगों का हो टेस्ट. सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. अब तक 6 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. इसके मद्देनजर उत्तर प्रदेश, दिल्ली सहित कई राज्यों में कोरोना प्रभावित इलाकों को सील किया गया है. अब इन इलाकों के प्रत्येक घरों में कोरोना टेस्ट की मांग की गई है. इस बाबत शीर्ष अदालत में अर्जी दाखिल की गई है. इसके अलावा CJI एसए बोवडे से लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की गई है.

इलाहाबाद के लॉ स्टूडेंट्स शाश्वत आनंद, अंकुर आजाद और फैज अहमद की तरफ से सर्वोच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की गई है. इसमें मांग की गई है कि को कोरोना से प्रभावित इलाके है यानी हॉटस्पॉट, वहां सभी घरों में कोरोना की जांच की जाए. इसके लिए शीर्ष अदालत केंद्र सरकार को आदेश दे. ऐसा करने से कोरोना के चेन को तोड़ा जा सकता है. इसके साथ ही सीनियर वकील दिनेश कुमार गोस्वामी ने मुख्य न्यायाधीश एसए बोवडे को पत्र लिखकर लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है.

उनका कहना है कि देशभर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, ऐसे में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा है कि हर गुजरते दिन के साथ मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. 24 घंटे में देश में 545 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इस तरह भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़कर 6400 से अधिक हो गई है. 199 लोगों की जान जा चुकी है. इनमें से 25 लोगों की मौत बीते 24 घंटे में हुई है.

जेईई मेन के आवेदनकर्ता को मिला सुनहरा मौका, जानें कैसे

द जंगल बुक के पहले एपिसोड से दर्शक हुए निराश

बंदर बुखार ने लोगों को अपना शिकार बनाना किया शुरू, कभी ले चुका है 23 लोगों की जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -