बच्चों की जिंदगी के साथ फिर हुआ खिलवाड़! स्कूल के मिड-डे मील में निकली छिपकली, दर्जनों बच्चों की हालत बिगड़ी
बच्चों की जिंदगी के साथ फिर हुआ खिलवाड़! स्कूल के मिड-डे मील में निकली छिपकली, दर्जनों बच्चों की हालत बिगड़ी
Share:

सीतामढ़ी: बिहार के सरकारी विद्यालयों में प्राप्त होने वाले खाने में छिपकली मिलने का मामला नहीं थम रहा है। अब सीतामढ़ी के सरकारी स्कूल का खाना (मिड-डे-मील) खाने से 24 से ज्यादा बच्चे बीमार पड़ गए। 5 की हालत को गंभीर देखते हुए सदर चिकित्सालय रेफर करना पड़ा। यह घटना जिले के डुमरा प्रखंड की भासर मछहा दक्षिणी पंचायत के रिखौल गांव स्थित प्राथमिक स्कूल की है।

सिर दर्द एवं उल्टी की शिकायत पर स्कूल प्रबंधन ने बाकी के खाने को नष्ट करा दिया। पीड़ित बच्चों को डुमरा PHC भेजा। बताया गया है कि भोजन में छिपकली मरी हुई थी। हालांकि। इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। एमडीएम डीपीओ द्वारा तहकीकात की जा रही हैं। पीड़ित बच्चों का डुमरा पीएचसी में उपचार चला। पीएचसी प्रभारी डॉ। अक्षय कुमार के नेतृत्व में उपचार किया गया। इलाज के पश्चात् भी 5 बच्चों की तबीयत में सुधार नहीं होने पर उन्हें सदर चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। इन बच्चों में चंदन कुमार, सत्यम कुमार, चांदनी कुमारी, सोनाली कुमारी एवं काजल कुमारी सम्मिलित हैं।

कहा जा रहा है कि कक्षा एक और दो के बच्चे भोजन कर रहे थे तभी छिपकली की बाते सामने आई। यदि स्कूल के सभी बच्चे एक साथ भोजन कर रहे होते तो पीड़ितों का आंकड़ा बहुत होता। स्कूल में नामांकित 318 में से 179 बच्चे ही उपस्थित थे। भोजन में चावल के साथ आलू तथा सोयाबीन की सब्जी बनी थी। एमडीएम डीपीओ आयुष कुमार ने स्कूल में पहुंचकर प्रभारी प्रधान तथा रसोइया से मामले की जानकारी ली। उपस्थिति पंजी की भी तहकीकात की। इस मामले में एमडीएम डीपीओ आयुष कुमार ने बताया कि लगभग डेढ़ बजे एमडीएम में छिपकली होने की शिकायत प्राप्त हुई थी। इसकी तहकीकात की जा रही है। पीड़ित बच्चों का इलाज हुआ है। अधिकतर बच्चे स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। 

हिंदू जागरण मंच का अनूठा विरोध! इंदौर में मंदिर की सीढ़ियों पर लगाई उदयनिधि की फोटो, पैर रखकर जा रहे भक्त

भारत की जीत का जश्न मनाना भी गुनाह ? पटाखे फोड़ रहे दलित युवक को मुस्लिमों ने बुरी तरह पीटा, घर में भी की तोड़फोड़

भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों में कैसे बटेंगी सीटें ? शरद पवार के आवास पर आज I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -