अब प्लास्टिक की बॉटल्स बनाएंगी आपको मालामाल, जानिए कैसे
अब प्लास्टिक की बॉटल्स बनाएंगी आपको मालामाल, जानिए कैसे
Share:

इन दिनों सभी तो लगभग हर जगह ही प्लास्टिक बैन कर दिया गया हैं. जब सरकार ने प्लास्टिक बैन होने का फैसला लिया था तो उसके बाद पेप्सी, कोकाकोला की बॉटल्स की कम्पनी ने एक बहुत ही शानदार फैसला लिया था. जिसने भी इन कंपनियों के फैसले के बारे में सुना वो खुश हो गया. सूत्रों के अनुसार अब वह जिन ग्राहकों को अपनी बॉटल्स देंगे उनसे वही बॉटल्स वापस भी ले लेंगे. जी हाँ.. और ऐसा करने के पीछे देश को साफ़ बनाना और ग्राहकों को अमीर बनाने का मकसद है.

ऐसी कई कम्पनिया हैं जिन्होंने अब अपने द्वारा बेचीं जा रहीं बॉटल्स पर बायबैक वैल्यू लिखना शुरू कर दिया है. कुछ समय पहले ही यह पॉलिसी इस समय महराष्ट्र में लागू की गई थी क्योंकि वहां पर ही यह आइडिया सबसे पहले आया. यानी की अब ग्राहक आराम से जो बोतल लेंगे उन्हें वापस दे सकेंगे और उसके बदले पैसे भी ले सकेंगे. जी हाँ... सरकार द्वारा अब यह प्रावधान लागू किया गया है और इसमें बायबैक वैल्यू को कम रखने के लिए कहा गया है फिर भी दुकानदारों ने वह वैल्यू 15 रुपए रखी है.

इस बारे में कई लोगों का ऐसा भी कहना है कि यह विधि ज्यादा पावरफुल नहीं है और यह ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी. खैर अब तक ऐसी कोई बात भी सामने नहीं आई हैं. लेकिन इसके कारण देश की सफाई कुछ हद तक और सुधर सकती हैं.

27 साल की उम्र में 18 बच्चों का बाप बन गया ये लड़का

दुनिया के सबसे ताकतवर देश में चूहों ने मचाया आतंक, ट्रम्प भी हुए परेशान

ये हैं वो जीव जो नहीं करते सेक्स, फिर भी हो जाते हैं बच्चे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -