प्लांट डेकोरेशन से बनाएं अपने घर को खूबसूरत

सभी लोग अपने घर को सुंदर तरीके से सजाना चाहते हैं. घर को सजाने में फूल और पौधों का महत्वपूर्ण योगदान होता है. फूल और पौधे घर में खुशबु फ़ैलाने के साथ साथ घर की सजावट के काम में भी आते हैं. आजकल लोग अपने घर को प्लांट डेकोरेशन के द्वारा भी सजाते हैं. सुंदर तरीके से सजे फूल पौधे घर की सुंदरता को 4 गुना बढ़ा देते हैं. आज हम आपको फूलों से घर की सजावट के लिए कुछ डेकोरेटिव आईडिया के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनसे आप अपने घर को खूबसूरत तरीके से सजा सकते हैं. 

1- अगर आप अपने घर को खूबसूरत लुक देना चाहते हैं, तो अपने घर की सीढ़ियों के नीचे स्टाइलिश प्लांट स्टैंड को सजाएं. ये प्लांट स्टैंड ज्यादा जगह नहीं घेरते हैं, और देखने में भी बहुत सुंदर लगते हैं. 

2- आप चाहे तो पुरानी पाइप के इस्तेमाल से भी प्लांट स्टैंड बना सकती हैं. क्रिएटिव तरीके से प्लांट स्टैंड बनाने से यह बहुत ही खूबसूरत लगते हैं. 

3- अगर आपके घर में ज्यादा जगह नहीं है, तो आप प्लांट स्टैंड की जगह अपने घर में हैंगिंग पॉट्स लगा कर के भी पौधे लगा सकते हैं. 

4- अगर आप अपनी बालकनी में गार्डन बनवाना चाहती हैं, तो आप बालकनी में शेल्फ लगाकर उनमे गमले लगाकर पौधे लगा सकती है. यह देखने में बहुत ही खूबसूरत लगता है.

 

जानिए क्या हैं छिपकलियों को घर से भगाने के आसान तरीके

आपके किचन को फ्रेश बनाते हैं ये पौधे

घर में आसान तरीको से उगायें सब्जियां

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -