यहां आसान नहीं है छात्रों का सफर, इस काम के बिना ग्रेजुएट होना मुश्किल
यहां आसान नहीं है छात्रों का सफर, इस काम के बिना ग्रेजुएट होना मुश्किल
Share:

आज के समय में यह नजर आता है कि युवा पीढ़ी पृथ्वी के भविष्य की सबसे ज्यादा चिंता करती हैं और जब आप इसके बारे में सोचने लगते हैं, तो यह बहुत ही मायने भी रखता है क्योंकि वे वही हैं जो आपके उपभोक्तावादी और गुमनामी वाले व्यवहार के दुखद प्रभाव का अनुभव करेंगे अतः इसे देखते हुए एक विशाल बदलाव की भी बहुत ही जरूरत है. वहीं दुनियाभर में पृथ्वी को बचाने के लिए युवा पीढ़ियों को शामिल करने की कोशिश भी की जा रही है. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि अब इसी बात को ध्यान में रखते हुए Philippine कांग्रेस ने एक नया नियम भी लागू किया है, जिसके तहत जो बच्चे ग्रेजुएट होना चाहते हैं उन्हें दस पौधे लगाने पड़ेंगे. ये काम करने के बाद ही वह ग्रेजुएट हो सकेंगे या कहलाएंगे. अतः इस विधेयक में यह भी कहा है कि प्राथमिक विद्यालय, उच्च विद्यालय और महाविद्यालय के सभी छात्रों पर यह नियम लागू रहेगा. 

बताया जा रहा है कि यह बिल ‘Graduation Legacy for the Environment Act’ Congressman Gary Alejano द्वारा लाया गया है. वहीं उसके मुताबिक़, उनका मुख्य लक्ष्य इंटर-जनरेशनल जिम्मेदारी के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण है. जबकि गैरी एलेजानो ने विधेयक पर बात करते हुए कहा है कि, "जबकि हम जानते हैं कि एक संतुलित और स्वस्थ इकोलॉजी युवाओं का अधिकार है और यह कोई कारण नहीं है उन्हें योगदान के लिए नहीं कहा जा सकता है. आगे एलेजानो ने इस बारे में कहा है कि भले ही लगाए गए सभी पेड़ों में से केवल 10% ही बच गए हों, लेकिन इसके परिणामस्वरूप एक पीढ़ी के दौरान 525 मिलियन पेड़ तैयार किए जा सकते हैं. 

अजीबोगरीब विश्व रिकॉर्ड से भरी पड़ी है दुनिया, जानकर चकरा जाएगा माथा

इन पुल पर जाना मतलब मौत के मुंह में जाना, देखकर ही हो जाते हैं रोंगटे खड़े

एक मछली बना सकती हैं आपको रातों रात करोड़पति...

सबसे गहरी गुफाओं में से एक है Georgia की ये खतरनाक गुफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -