Share:
बन गया दुनिया का सबसे बड़ा Cheesiest Pizza
बन गया दुनिया का सबसे बड़ा Cheesiest Pizza

पिज्जा लवर्स की बात की जाए तो भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में लाखो लोग हैं जो पिज्जा के दीवाने हैं. ऐसे में पिज्जा खाने के लिए कोई बहाना तो चाहिए ही होता हैं, फिर वो किसी से पार्टी मांगने का हो या फिर कुछ नया खरीदने का.

अब पिज्जा लवर्स को एक और बहाना मिल चुका हैं और वो ये हैं कि एक ऐसा पिज्जा बनाया जा चुका हैं जिसमे 111 तरह के Cheese का प्रयोग किया गया हैं. अब जो लोग चीज़ पिज्जा खाने के शौकीन हैं उनके लिए ये अच्छी खबर हैं और साथ ही खर्चीली भी. दरअसल में बर्लिन ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया हैं जिसे सुनने के बाद कोई भी हैरान रह जाएगा. जी हाँ, बर्लिन में 111 तरह के Cheese से टॉपिंग कर एक पिज्जा बनाया गया हैं जो बहुत ही शानदार हैं.

यह पिज्जा Vadoli Pizzeria रेस्टोरेंट ने तैयार किया हैं और इस पिज्जा ने अपना नाम गिनिज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज करवा लिया हैं. इस पिज्जा को बनाने के लिए शेफ ने कुल 286 ग्राम Cheese का प्रयोग किया हैं और इस पिज्जा को मापने के बाद इसका नाम गिनिज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में लिखवाया गया हैं.

इस पिज्जा को गिनिज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड के अधिकारियों को चखाया भी गया और उन्होंने इसकी तारीफ़ कर इसे ही दुनिया के सबसे बड़े चईजेस्ट पिज्जा का खिताब दे दिया. इस पिज्जा को कई तरह से सजाया भी गया है. जी हाँ, इस पिज्जा को सजाने में Mozzarella, Emmental, Leicestershire red, Comte, Raclette de Chevre का प्रयोग किया गया हैं. वाकई में यह देखने में भी लाजवाब है. आप सभी को पता हो कि इसके पहले एक 2 किलोमीटर लम्बे पिज्जा का रिकॉर्ड बनाया जा चुका हैं.

इन इलेक्ट्रॉनिक डेविस में उपयोग होता है सोना

छोड़ दें ये आदतें, नहीं हो जाएंगे नामर्द

ऐसी बॉडी पेंटिंग जिन्हे देखकर आँख फटी रह जाये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -