'टैक्स काटकर बाकी पैसा लौटाओ..', कोर्ट पहुंचा कानपुर का 'धनकुबेर' पियूष जैन
'टैक्स काटकर बाकी पैसा लौटाओ..', कोर्ट पहुंचा कानपुर का 'धनकुबेर' पियूष जैन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर में सैकड़ों करोड़ के कालेधन के मामले में अरेस्ट किए गए पीयूष जैन ने अब अदालत का दरवाजा खटखटाया है. उसने अदालत में गुहार लगाई है कि टैक्स चोरी और पेनाल्टी सहित 52 करोड़ रुपये का टैक्स लगाया जाए और उसके बाद बचा हुआ पैसा उसे लौटा दिया जाए. पियूष जैन का कहना है कि GST इंटेलिजेंस महानिदेशालय (DGGI) को 52 करोड़ रुपये काटकर मुझे बाकी रकम वापस करना चाहिए. वहीं पीयूष जैन को 14 दिन से न्यायिक हिरासत में कानपुर जेल भेज दिया गया है और GST की टीम उससे पूछताछ कर रही है.

दरअसल, पिछले हफ्ते कानपुर और कन्नौज में DGGI की टीम ने करोड़ों रुपये कैश बरामद किए थे. टीम ने ये पैसा इत्र कारोबारी पीयूष जैन के पास से बरामद किया था. जिसके बाद ये मामले चर्चाओं में आया था और बाद में GST की टीम ने पीयूष जैन को गिरफ्तार कर लिया था. वहीं अब पीयूष जैन कोर्ट पहुंच गया है और उसने याचिका लगाई है कि उसके जब्त पैसे से टैक्स काटकर उसे उसका बकाया पैसा वापस लौटाया जाए. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, DGGI के वकील अंबरीश टंडन ने बुधवार को जानकारी दी है कि उनके घर से बरामद कैश, टैक्स चोरी का है और वहां से जब्त राशि को 42 पेटियों में रखकर बैंक में जमा करा दिया गया है. 

उन्होंने बताया कि कानपुर में 177 करोड़ 45 लाख रुपये मिले हैं, जो दो बार SBI में जमा किए जा चुके हैं और पहली दफा 25 पेटियों में 109 करोड़ 34 लाख 74 हजार 240 रुपये बैंक में जमा किए गए हैं, जबकि दूसरी बार में 17 पेटियों में 68 करोड़ 10 लाख 27 हजार की राशि SBI में जमा की गई है.

मुसलामानों के बाद अब मोदी सरकार का नया टार्गेट ईसाई .., कांग्रेस नेता चिदंबरम का आरोप

NCP नेता एकनाथ खडसे की बेटी की कार पर बदमाशों ने किया अटैक, जांच में जुटी पुलिस

सचिन पायलट ने बनाया 51 मीटर का साफा बाँधने का अनोखा रिकॉर्ड, कभी लिया था साफा न पहनने का प्रण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -